रायपुर। जिला प्रशासन द्वारा शहर के 10 सीएससी केंद्रों और च्वाईस सेंटर के संबंध में आ रही विभिन्न शिकायतों के कारण कार्रवाई करते हुए उक्त केन्द्रों की च्वाईस आईडी (आय, जाति, निवास के संबंधित) निष्क्रिय कर दी गई है और इन सीएससी केंद्रों और च्वाईस सेंटरों का बोर्ड हटाए जाने का निर्देश दिए गए है।

जिन केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई की गई उनमें निलिमा च्वाईस सेंटर, क्रिस्टल आर्केड के सामने, शंकर नगर, ध्रुव च्वाईस सेंटर क्रिस्टल आर्केड के सामने, शंकर नगर, ऋषभ कम्प्युटर, बजाज चौक, न्यु चंगोराभाठा, सृष्टि च्वाईस सेंटर, करण नगर न्यु चंगोराभाठा, अशोका च्वाईस सेंटर, सुंदर नगर, देवांगन च्वाईस सेंटर, बाजार चौक न्यु चंगोराभाठा, शंकर फोटो स्टूडियो, क्रिस्टल आर्केड, शंकर नगर, पटेल कम्प्युटर, डंगनिया चौक, दीपक सिंग ठाकुर, विवेकानंद आश्रम और भरत यादव, मंगल बाजार रायपुर शामिल हैं।
निगम के अमले ने हटाए बोर्ड
गौरतलब है कि शासन से अधिकृत सीएससी केंद्र और च्वाईस सेंटर्स में आय, जाति, निवास के संबंधित दस्तावेजों के अलावा अन्य कई सुविधाएं भी दी गई हैं, इसके लिए दर भी निर्धारित है, मगर अनेक सेवा केंद्रों के संचालक जरुरत से ज्यादा रकम की मांग करते हैं। लोग सरकारी कार्यालयों की भीड़भाड़ और परेशानी से बचने के लिए मज़बूरी में तय दर से ज्यादा रकम देते हैं। इसी तरह की शिकायतों के बाद जिला प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इन सेंटर्स की आई डी निरस्त करने के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर सभी केंद्रों में लगे चॉइस सेंटर्स के बोर्ड हटाने की कार्रवाई नगर निगम के अमले ने की।

Loading

error: Content is protected !!