Trending Now

0 कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ज्योत्सना महंत ने भी शपथ ली

नई दिल्ली/रायपुर। CG Politics: लोकसभा सत्र 2024 के पहले दिन सोमवार को छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सांसदों ने शपथ ली। जिसमें 10 बीजेपी और कोरबा से कांग्रेस सांसद ज्योत्सना महंत शामिल हैं। लोकसभा सत्र में आज शपथ लेने वाले सांसदों में बृजमोहन अग्रवाल, संतोष पांडेय , भोजराज नाग, ज्योत्सना महंत, विजय बघेल, चिंतामणि महाराज, रूप कुमारी चौधरी, तोखन साहू, राधेश्याम राठिया, महेश कश्यप और कमलेश जांगड़े शामिल हैं।

CG Politics: बता दें कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो गया है। सबसे पहले सदन में राष्ट्रगान हुआ, उसके बाद पिछले सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद पीएम मोदी ने लोकसभा सदस्य की शपथ ली। मोदी के बाद उनकी कैबिनेट के लोकसभा सांसदों ने शपथ ली।

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ज्योत्सना महंत ने ली पद व गोपनीयता की शपथ

छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को संसद में पद व गोपनीयता की शपथ ली।
शपथ ग्रहण करने के उपरांत सांसद ने कहा कि पिछले 5 वर्ष के संसदीय कार्यकाल में लगभग 2 वर्ष कोरोना काल में बीतने के बाद भी शेष समय में कोरबा लोकसभा की जनता की समस्याओं और जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से सदन में रखती रही। कोरबा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पाली- तांनाखार,रामपुर,कोरबा, कटघोरा, मरवाही, भरतपुर-सोनहत, बैकुंठपुर, मैनेंद्रगढ़ विधानसभा में प्रमुख तौर से उद्योगों से प्रभावित भू-विस्थापितों की समस्या है जिसका समाधान के लिए हर संभव कोशिश होगी। रेल की समस्याओं से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सडक़ जैसी मूलभूत सुविधाओं की बेहतरी के लिए भी वे केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के समन्वय से कोरबा लोकसभा क्षेत्रवासियों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिए कार्य करेंगी।

CG Politics: इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में भर्तृहरि महताब को प्रोटम स्पीकर पद की शपथ दिलाई। जिसके बाद प्रोटेम स्पीकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान सहित कई सांसदों ने शपथ शपथ दिलाई। कल यानी 25 को भी निर्वाचित सांसद शपथ लेंगे। वहीं 26 जून को स्पीकर पद का चुनाव होगा।

सीएम साय ने ट्वीट कर दी सांसदों को बधाई

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ के सभी सांसदों को शपथ लेने पर X पर पोस्ट शेयर कर बधाई दी है :

 

error: Content is protected !!