अयोध्या। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज रामलला के दरबार में पहुंचे थे। यहां उन्होंने न केवल रामलला को जी भर के निहारा बल्कि उन्होंने रामलला के दरबार में उन्हें दंडवत प्रणाम किया और उनके प्रति अपनी भावना समर्पित की।

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भगवान रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए आरिफ मोहम्मद खान ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। शाहबानो प्रकरण में कांग्रेस सरकार से मतभेद के बाद देश की राजनीति में नए किरदार में दिखाई दिए केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बहराइच से अपने रिश्ते और अयोध्या का पड़ोसी होने का जिक्र किया। इसी के साथ उन्होंने अयोध्या को लेकर भी खुलकर अपना भाव प्रकट किया।

‘आज केवल रामलला का दर्शन करने आया हूं’

उन्होंने कहा कि मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आ चुका हूं, जो भाव मन में उस समय था, वही भाव आज भी है। मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं और मैं अयोध्या का पड़ोसी हूं। मैं पहले भी बहुत आता रहा हूं, यह हमारे लिए खुशी नहीं गर्व की बात है। 22 जनवरी के पहले यहां आया था और अब 22 जनवरी के बाद आया हूं। आज केवल भगवान रामलला का दर्शन करने आया हूं।

अयोध्या का पड़ोसी जिला बहराइच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का चुनावी क्षेत्र रहा है। आरिफ मोहम्मद खान ने न केवल रामलला को जी भर के निहारा बल्कि उन्होंने रामलला के दरबार में उन्हें लेटकर प्रणाम किया और उनके प्रति अपनी भावना समर्पित की।

‘मुसलमानों के दिल में भी हैं राम’

बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान भगवान राम को लेकर दिए गए बयान पर कई बार चर्चा में रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि आज भी अगर आप ग्रामीण इलाकों में चले जाए तो लोग एक दूसरे से राम-राम करते हैं यहां तक कि जब झगड़ा हो जाता है तो लोग कहते हैं कि राम-राम करो, झगड़ा मत करो। उन्होंने ये भी कहा था कि ऐसा कोई नहीं है जिसके दिल में राम न हो। मुसलमान के दिल में भी राम है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि हम ऐसे देश में रहते हैं जहां कि संस्कृति ये नहीं कहती है कि हम दूसरों पर हमला करें।

Loading

error: Content is protected !!