RANU SAHU

रायपुर। IAS अधिकारी रानू साहू को ED ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया। समीर विश्नोई के बाद रानू साहू प्रदेश की दूसरी IAS अधिकारी हैं जिन्हें ED ने गिरफ्तार किया है।

ED ने एक दिन पहले ही रानू साहू के देवेंद्र नगर स्थित सरकारी आवास पर छापे की कार्रवाई की थी। चौबीस घंटे तक चली छानबीन के बाद आज सुबह उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। ED ने इससे पूर्व भी रायगढ़ कलेक्टर रहते रानू साहू के सरकारी आवास में छापे की कार्यवाही की थी। उनके IAS पति जेपी मौर्या से भी ED ने पूछताछ की थी। जयप्रकाश मौर्या डायरेक्टर माईनिंग के साथ ही छत्तीसगढ़ माईनिंग कारपोरेशन के एमडी और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरेक्टर हैं।

अब तक जो जानकारी सामने आयी है, उसके मुताबिक वर्तमान में कृषि विभाग में संचालक रानू साहू पर कोरबा में कलेक्टर रहते DMF के फण्ड में करोड़ों रुपयों की अफरा-तफरी के आरोप हैं। गिरफ्तारी के बाद ED ने उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने कोर्ट में पेश किया, जहां सुनवाई के दौरान एड ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी मगर कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड दी है।

25 जुलाई को पुनः IAS अधिकारी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि रानू साहू पर कोयला परिवहन से लेकर डीएमएफ और सार्वजनिक खाद्य वितरण (पीडीएस) में भ्रष्टाचार करने का आरोप है।

Loading

error: Content is protected !!