Trending Now

बेहरामपुर (ओडिशा)। ओडिशा के गंजम जिले में एक 25 वर्षीय युवक को कथित तौर पर अपनी पत्नी और दो साल की बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि युवक ने कमरे में जहरीला सांप छोड़ कर पत्नी और बेटी की हत्या का षड्यंत्र रचा।

झगड़े के चलते रचा षड्यंत्र

पुलिस ने बताया कि घटना यहां से करीब 60 किलोमीटर दूर कबीसूर्या नगर इलाके के अधेगांव गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान के. गणेश पात्रा के रूप में हुई है। पात्रा का अपनी पत्नी के. बसंती पात्रा (23) के साथ विवाद था। पुलिस ने बताया कि उनकी शादी 2020 में हुई थी और उनकी दो साल की बेटी थी।

संपेरे से पूजा के बहाने खरीदा सांप

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर एक संपेरे से सांप खरीदा था और उसे यह कहकर गुमराह किया कि वह सांप का इस्तेमाल धार्मिक उद्देश्यों के लिए करेगा। अधिकारी ने बताया कि पिछले महीने छह अक्टूबर को वह एक प्लास्टिक के जार में कोबरा सांप लेकर आया और उसे उस कमरे में छोड़ दिया, जहां उसकी पत्नी और बेटी सोती थीं। अगली सुबह दोनों सांप काटने से मृत पाए गए, जबकि आरोपी पात्रा दूसरे कमरे में सोया था।

ससुर की शिकायत के बाद हुई पूछताछ

गंजम जिले के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा ने कहा कि पुलिस ने शुरू में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था लेकिन युवक के ससुर द्वारा उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद आरोपी से पूछताछ की गई। पुलिस यह जानकर दंग रह गई कि युवक ने अपनी पत्नी और बेटी को मारने के लिए उनके कमरे में जहरीला सांप छोड़ दिया था।

जुर्म कबूल कर लिया आरोपी ने

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘घटना के एक महीने बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में कुछ देरी हुई। पूछताछ के दौरान, शुरूआत में उसने आरोपों से इनकार किया और कहा कि सांप अपने आप कमरे में घुस गया होगा। हालांकि उसने जुर्म कबूल कर लिया है। जांच जारी है।’’

You missed

error: Content is protected !!