Trending Now

बीजापुर। शहर के पीजी कॉलेज के छात्र नेताओं के खिलाफ माओवादियों के पर्चे से छात्र दहशत हैं। माओवादी नेता ने छात्र नेताओं के खिलाफ प्रेस नोट जारी कर मनमर्जी करने का आरोप लगाया है।

माओवादियों के पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी के सचिव मोहन ने जारी प्रेस नोट में कहा है कि बीजापुर PG कालेज के छात्र नायक राकेश ताती और उप छात्र नायक अर्जुन आगनपल्ली पर प्रोफेसर और छात्रों को धमकी देने का आरोप लगाया है। इसके अलावा छात्रों को धमकी देकर छात्रवास से भगाने का भी आरोप लगाया गया है। माओवादी नेता ने कहा है कि दोनों छात्रनेताओं के प्रताड़ना से परेशान होकर छात्रों को स्कूल छोड़ना पड़ा रहा है ।

प्रेस में नोट में लिखा

माओवादियों ने जो प्रेस नोट जारी किया है वह माओवादियों की पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन के द्वारा जारी किया गया है। जिसमें बीजापुर पीजी कॉलेज के छात्र नायक राकेश ताती और अप छात्र नायक अर्जुन अंगनपल्ली पर छात्रों और प्रोफेसर को धमकाने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही नक्सलियों ने दोनों छात्रों पर रैगिंग के साथ-साथ खाने की मेस की फीस पर प्रति छात्र 1000 वसूलने का आरोप लगा है। प्रेस नोट जारी करते हुए नक्सलियों ने कहा है कि यह दोनों छात्रों के द्वारा पीजी कॉलेज के प्रोफेसर को भी धमकी दी गई है और प्रोफेसर को यह दोनों ने अपने कब्जे में रखा है। नक्सलियों ने छात्र नेताओं को धमकी दी है कि अगर वह इस तरह की घटनाएं दोबारा करते हैं तो उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

नक्सलियों ने कहा

इसके साथ ही नक्सलियों ने छात्रों को लेकर चार बिंदु चिन्हित किए हैं जिसमें नक्सली नेता मोहन ने अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अब पीजी कॉलेज में रैगिंग लेना बंद करना पड़ेगा। हर एक छात्रा से मेस राशि लेना बंद करना पड़ेगा। ताती राकेश और अर्जुन अंगमपल्ली जैसे छात्र नेता नहीं बनेंगे और कॉलेज के प्रोफेसर को धमकाना बंद करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से मिलने वाली राशि से मेस चलाने की बात की है। आपको बता दे की बीजापुर स्थित शहीद बनकट पीजी कॉलेज में 11वीं और 12वीं के 20 छात्र भी पढ़ते हैं वहीं एमएससी छात्रों के लिए 30 सिम निर्धारित की गई है लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कॉलेज में मेस की सुविधा उपलब्ध नहीं है जिसके कारण यहां पर आपस में छात्रों का चुनाव होता है और जो जीता है वह नियमानुसार मेस का संचालन करता है।

error: Content is protected !!