दुर्ग। छत्तीसगढ़ प्रवास पर आये केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्ग में आयोजित जनसभा में भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। सभास्थल पर विशाल भीड़ देखकर अमित शाह ने कहा कि अब भूपेश सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

शाह ने सभा में लोगों को दिलाया संकल्प

जनसभा में अमित शाह ने लोगों से मुट्ठी बंधवाकर संकल्प दिलाया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाना है और अगले साल चुनाव में नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना है। शाह ने कहा कि भिलाई को लघु भारत का रूप माना जाता है। ऐसा कोई प्रांत नहीं है जहां के लोग यहां नहीं रहते हैं। उन्होंने कहा कि वो प्रभु राम के ननिहाल में आए हुए हैं।

UPA की सरकार थी घोटालों की…

केन्द्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि यूपीए के 10 साल में घपले-घोटालों की सरकार रही है। 12 लाख करोड़ के घोटाले हुए हैं। मगर 9 साल में मोदी सरकार का विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाया है। उन्होंने कहा कि मोदीजी ने पारदर्शी सरकार चलाई है।

शाह ने लोगों से पूछा ये सवाल

शाह ने जनसमूह से पूछा कि प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी? इस पर लोगों ने भाजपा कहा। इसके बाद उन्होंने पूछा कि राहुल बाबा और मोदी में से कौन पीएम बनेगा? इस पर लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने पूछा कि कश्मीर में धारा 370 हटना चाहिए था कि नहीं? इस पर लोगों ने कहा कि हटना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राहुलजी धारा 370 हटाने के विरोध करते रहे। यह कहा गया कि खून की नदियां बह जाएगी लेकिन नदिया बहना तो दूर एक कंकड़ भी नहीं चला।

अमित शाह ने कहा कि पहले सीमा पर जवानों के सर काटकर ले जाते थे। लेकिन सरकार कुछ नहीं कर पाती थी। मगर मोदी सरकार के आने के बाद उरी और पुलवामा की घटना के बाद 10 दिन के भीतर मोदीजी ने सर्जिकल और एयर स्टाइक कर आतंकवादियों के घर घुसकर सफाया करने का काम किया।

गौरव, गरीब कल्याण और भारत उत्कर्ष…

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने 9 साल में देश को सुरक्षित करने का काम किया है। गौरव, गरीब कल्याण और भारत उत्कर्ष के 9 साल रहे हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं का जिक्र भी किया। साथ ही कहा कि 130 करोड़ की आबादी को मुफ्त कोरोना टीका लगाने का काम सरकार ने किया है।

अयोध्या की टिकट कटवाकर रखिए…

केन्द्रीय गृह मंत्री ने पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए कि नहीं? आवाजें आई कि बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि वोट बैंक के लिए 70 साल तक राम मंदिर को लटकाती रही है। मगर मोदीजी ने सम्मान के साथ प्रभु राम को मंदिर में बिठाने का काम किया है। उन्होंने लोगों से कहा कि आप टिकट कटवाकर रखिए जनवरी में राम मंदिर का उद्घाटन हो जाएगा।

वामपंथ उग्रवाद पर काबू

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में देश 11वें से 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। उन्होंने कहा कि बस्तर के थोड़े क्षेत्र को छोड़कर वामपंथ उग्रवाद पर काबू पा लिया गया है।

शराबबंदी का वादा और होम डिलीवरी

अमित शाह ने भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि शराब बंदी का वादा करने वाली सरकार होम डिलीवरी करा रही है। उन्होंने स्व-सहायता समूहों की कर्जमाफी नहीं होने का जिक्र किया। यह भी कहा कि रेडी-टू-ईट में काम करने वाली महिलाओं का रोजगार छीना है। तेंदूपत्ता से जुड़े गरीब आदिवासियों के 500 करोड़ रुपये नहीं दिए। इतनी वादाखिलाफी हुई है कि जनता चुनाव की राह देख रही है।

Loading

error: Content is protected !!