नई दिल्ली। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ ही समय में यह वायरल तस्वीर ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस विभाग तक भी जा पहुंची। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि इस गाड़ी का मालिक संदीप भाटी नाम का शख्स है।

सोशल मीडिया और डिजिटल कनेक्टिविटी के दौर में लोग आज अपनी क्रिएटिविटी दिखाने से चूकते नहीं हैं। ऐसे हर एक मौके का लोग पूरा फायदा उठाना चाहते हैं। इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है। इसे देखकर आप भी कहेंगे कि क्या गजब का दिमाग चलाया है, मगर ऐसा करना भारी भी पड़ गया। यह मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) के नाम के साथ रचनात्मक दिखाने का फैसला किया। टाटा पंच गाड़ी को उसने कुछ ऐसे लिखा- सर PUNCH जी।

जी हां, इस फोर-व्हीकल पर पंच (PUNCH) तो पहले से ही लिखा था, मगर शख्स ने इसके आगे हिंदी में सर और पीछे जी लिखवा दिया। इस तरह कुल मिलाकर यह सरपंचजी बन गया। गाड़ी के नाम के साथ क्रिएटिविटी बस यहीं तक सीमित नहीं थी। उस शख्स ने सर Punch जी के थोड़ा सा नीचे गुर्जर भी लिखवा था जो एक जाति को दर्शाता है। सोशल मीडिया पर इसकी फोटो वायरल हो गई। लोग इसे जमकर लाइक करने लगे। इस पर इंटरनेट यूजर्स की ओर से ढेर सारे कमेंट भी किए गए। ज्यादातर लोग इस तरह की क्रिएटिविटी से प्रभावित नजर आए और दिल खोलकर तारीख की। कुछ लोगों ने खुद भी ऐसा करने की बात कही।

धर्म-जाति आधारित शब्दों को गाड़ी पर लिखवाने की मनाही

एसयूवी की तस्वीर ऑनलाइन साइट्स पर ट्रेंड करने लगी। कुछ ही समय में यह ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक पुलिस विभाग तक भी जा पहुंची। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस ने इसकी जांच की तो पता चला कि इस गाड़ी का मालिक संदीप भाटी नाम का शख्स है। फिर क्या था! पुलिस ने उसे 500 रुपये का चालान जारी कर दिया। दरअसल, यूपी में धर्म और जाति आधारित शब्दों को गाड़ी पर लिखवाने की इजाजत नहीं है। ऐसे वाहनों के खिलाफ चालान जारी करने का प्रावधान है जो विशिष्ट जाति या धर्म को बढ़ावा देते हैं। इसी आधार पर ट्रैफिक पुलिस ने इस वायरल तस्वीर के खिलाफ यह एक्शन लिया और 500 रुपये का चालान काट दिया।

You missed

error: Content is protected !!