बिलासपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से आए तीन आरोपियों को एटीएम मशीनों में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये आरोपी एटीएम मशीनों के शटर बॉक्स में पट्टी लगाकर पैसे निकालते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम दिलशाद अहमद (27 वर्ष), अजय कुमार गौतम (34 वर्ष) और सुनील कुमार गौतम (34 वर्ष) हैं। तीनों आरोपी जौनपुर के खेतासराय थाने के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों के निवासी हैं। हाल ही में ऐसे ही मामले में मध्यप्रदेश के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब वीरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, जो ट्रांजेक्शन सोल्यूशन इंटरनेशनल प्रा. लि. कंपनी में जिला कार्यवाहक के पद पर कार्यरत है, ने 27 जुलाई को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि 26 जुलाई को राजकिशोर नगर एसबीआई एटीएम में उसे तकनीकी समस्या की सूचना मिली। एटीएम मशीन से पैसे नहीं निकल रहे थे। जब सीसीटीवी फुटेज चेक की गई, तो दो अज्ञात व्यक्ति एटीएम मशीन के शटर बॉक्स में पट्टी लगाकर पैसे निकालते हुए दिखे। जांच में पाया गया कि दोनों एटीएम से कुल 11 हजार 200 रुपये निकाले गए थे।

27 जुलाई को फिर से महामाया चौक के आगे कोनी रोड सरकंडा में लगे एटीएम मशीन में भी यही समस्या पाई गई। सुबह 08:33 बजे के सीसीटीवी फुटेज में दो व्यक्तियों को शटर बॉक्स में पट्टी लगाते देखा गया। जब सूर्यवंशी ने उन्हें देखा तो वे भाग निकले।

थाना प्रभारी सरकंडा निरीक्षक तोप सिंह नवरंग की टीम ने राजकिशोर नगर चौक में एक संदिग्ध स्विफ्ट यूपी नंबर की कार को रोका। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने एटीएम से पैसे निकालने की बात स्वीकार की और चोरी की गई राशि 11 हजार 200 रुपये भी बरामद कराए।

आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस अब इस मामले में और भी जांच कर रही है कि क्या आरोपियों ने अन्य स्थानों पर भी इसी तरह की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने एटीएम मशीनों में तकनीकी समस्या उत्पन्न कर चोरी की घटना को अंजाम दिया और उन्हें पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

You missed

error: Content is protected !!