रायपुर। राजधानी रायपुर में कारोबारी की ऑफिस के सामने कार पर फायरिंग के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हरियाणा और झारखंड से की गई है। बताया जा रहा है कि हरियाणा का अमनदीप वाल्मीकि वारदात का मास्टरमाइंड है। उसे भी गिरफ्तार किया गया है।

यह मामला 13 जुलाई का है। थाना तेलीबांधा के पास ही रिंग रोड नंबर 01 पर सड़क के किनारे स्थित पी.आर.ए. इंडिया प्रा.लि. के बाहर पल्सर मोटर सायकल सवार दो नकाबपोश व्यक्ति आकर कंपनी के बाहर खडी कार में बैठे व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने की नियत से पिस्टल से फायर कर फरार हो गये थे। इस घटना को लेकर मचे हड़कंप के बाद अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में धारा 109, 3(5) बी.एन.एस. 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

बनाये गए विशेष जांच दल

इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज रायपुर अमरेश कुमार मिश्रा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा प्रकरण के समस्त पहलुओं पर गंभीरता से समीक्षा कर स्पेसिफिक टॉस्क के लिये स्पेसिफिक टीम डेप्यूट किया गया। सभी टीमों से प्राप्त जानकारी के आधार पर झारखण्ड के गुमला, लोहरदगा एवं रांची तथा हरियाणा के सिरसा में उच्च स्तरीय समन्वय स्थापित करते हुए इंटरस्टेट ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें उक्त घटना को कारित करने में शामिल गैंग के अब तक झारखण्ड से 03 तथा हरियाणा से 03 सहित कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 02 अन्य आरोपियों की पहचान सुनिश्चित की गई है, जिन्होंने फायरिंग की थी। इन शूटरों की तलाश जारी है।

मुख्य हैण्डलर बाल्मीकि से पिस्टल जब्त

प्रकरण में मुख्य हैण्डलर अमनदीप बाल्मिकी से 01 नग पिस्टल 08 नग जिन्दा राउण्ड तथा 01 नग कारतूस का खाली खोखा जप्त किया गया है, इसके साथ ही प्रकरण में घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर सायकल क्रमांक जे एच/01/डी एल/4692 को भी जप्त किया गया है। गिरफ्तार 06 आरोपियों से विस्तृत पूछताछ उपरांत प्राप्त तथ्यों के आधार पर आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रहीं है।

मुख्य हैंडलर अमनदीप का झारखण्ड के अमन साहू गैंग तथा पंजाब के एक गैंग से सम्बन्ध है तथा उक्त प्रकरण में इसी के द्वारा शूटर, वाहन एवं रकम उपलब्ध कराया गया था l

ये हैं गिरफ्तार आरोपी

01 संदीप यादव पिता श्याम सुन्दर यादव उम्र 23 साल निवासी ग्राम सेहलतेतर टोली थाना घाघरा जिला गुमला झारखण्ड।

02 शाहिद अंसारी पिता आलम अंसारी, उम्र 22 साल, निवासी न्यू आजाद बस्ती लोहरदगा, झारखण्ड।

03 शाहिद अंसारी पिता नवाब अंसारी, उम्र 25 साल, निवासी आजाद बस्ती, पथलकुरवा, थाना लोवर बाजार, जिला रांची, झारखण्ड।

04 रवि कुमार सेन पिता रोहतास कुमार सेन, उम्र 22 साल निवासी मंगाला थाना सदर, जिला सिरसा, हरियाणा।

You missed

error: Content is protected !!