जगदलपुर। जगदलपुर में जेल प्रहरी की हुई हत्या राज पुलिस ने सुलझा लिया है। प्रहरी इनोस बक्श की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके तीन दोस्तों ने मिलकर की थी। नशाखोरी के दौरान एक अश्लील वीडियो को लेकर विवाद उठा और दोस्तों ने काम तमाम कर दिया।

सड़क पर मिली थी लाश

बीते 15 जुलाई को सुबह ग्राम मारकेल में मावलीगुड़ा जाने की कच्ची मार्ग पर एक लाश मिली थी। मृतक की पहचान जेल प्रहरी ईनोस बक्श, निवासी जेल लाईन जगदलपुर के रूप में की गई। साथ ही थाना नगरनार की पुलिस द्वारा की जा रही जाँच के दौरान पता चला कि 14 जुलाई की रात ग्राम मारकेल में मावलीगुड़ा जाने की कच्ची मार्ग से लगे मकान में मृतक इनोस बक्श एवं आरोपीगण सुरेश बघेल एवं इसके दो अन्य साथी साधुराम नाग व कामेश्वर बघेल के साथ वाद विवाद हुआ था और घटना के बाद से ही तीनों फरार थे।

आरोपियों और पुलिस के बीच हुई लुकाछिपी

पुलिस ने तीनों की तलाश करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार टीम तिरूपति आन्ध्रप्रदेश रवाना हुई। पुलिस के आने की भनक लगते ही तीनों भागकर तिरूपति आन्ध्रप्रदेश से कोंटा जिला सुकमा आ गए। टीम ने घेराबंदी कर सुरेश बघेल पिता बालक दास बघेल, साधुराम नाग पिता महावीर नाग और कामेश्वर बघेल उर्फ कामेश पिता शामनाथ बघेल को पकड़ा गया।

मामले का इस तरह किया खुलासा

पुलिस द्वारा कड़ाई से की गई पूछताछ में बताये कि सुरेश बघेल एनएमडीसी प्लांट नगरनार में बस्तर कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता था और ग्राम मारकेल में किराये के रूम में अपने दोस्तो के साथ रहता था। आरोपी सुरेश बघेल की जान पहचान तीन चार माह पहले गुमा जिला सुकमा के मेला में इनोस के साथ हुई थी। जान पहचान होने से ईनास बक्स, सुरेश बघेल के किराया रूम मारकेल में दो बार आया था। 14 जुलाई को सुरेश बघेल एवं मृतक इनोस बक्श मंगडुकचोरा आड़ावाल के पास शराब पीये। शराब पीने के दौरान सुरेश बघेल को इसके गांव के दोस्त साधुराम व कामेश का फोन आया। फिर चारों मिले और मोटर सायकल में बैठकर जगदलपुर से शराब लेकर आड़ावाल पहुंचे।

अश्लील वीडियो को लेकर उठा विवाद

चारों रात में शराब पीये और शराब खत्म होने से सुरेश बघेल शराब लेने के लिये साधुराम बघेल के साथ जगदलपुर चले गया। आड़ावाल में मृतक इनोस बक्श एवं कामेश्वर दोनों थे। इसी दौरान इनोस बक्श ने एक अश्लील वीडियो कामेश्वर को दिखाया। थोडी देर बाद सुरेश बघेल व साधुराम बघेल शराब लेकर आड़ावाल आये। यहां से चारों इनोस बक्श के मोटर सायकल में बैठकर सुरेश बघेल के किराये के रूम में मारकेल आ गए। किराये के रूम मारकेल में इनोस बक्श को वीडियो डिलिट करने को बोले, लेकिन इनोस बक्श ने वीडियो डिलीट नहीं करने की बात कही। इसी बात से नाराज तीनों ने उसकी बेदम पिटाई कर हत्या कर दी।

घटना के बाद मृतक की मोटर सायकल लेकर उड़ीसा की ओर भाग रहे थे, तभी मोटर सायकल गिरने से वायजर टूट गया और गाड़ी बंद हो गई। तीनों ने गाड़ी को सड़क किनारे छोड़े और जगदलपुर से भद्राचलम विजयवाडा होते हुये तिरूपति बाम्बे को ओर भाग निकले थे। तीनों ने हत्या की बात कबूल कर ली है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय जगदलपुर पेश कर जेल दाखिल कर दिया गया।

You missed

error: Content is protected !!