रायपुर। पुलिस के दावे के बावजूद राजधानी के क्लब, पब- रेस्टोरेंट में आधी रात बाद तक वाइन-डाइन-डांस का नजारा देखा जा रहा है । बीते छह माह पूर्व वीआईपी रोड पर ऐसे ही क्लब से निकले युवक युवतियों के दो गुटों में हुए शूट आउट के बाद कुछ सख्ती बरती गई थी। सभी पब, होटल क्लब के संचालकों को 12बजे को बाद वाइन सर्व करने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी गई थी। लेकिन अब तक एक पर भी कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

यहां तक कि उस घटना के बाद गृहमंत्री, कलेक्टर एसएसपी तक ने आबकारी, पुलिस अमले को सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे, लेकिन एक बार फिर देर रात तक बिना लाइसेंस या पुराने लायसेंस पर पब और वुड आईलैंड जैसे रेस्टोरेंट में भी परोसी जा रही है। वह भी बाहर की शराब। चूंकि अभी प्रदेश में विदेशी शराब सप्लाई के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए इन क्लब, रेस्टोरेंट के संचालक चोरी छिपे मंगवाकर परोस रहे हैं।

एक नागरिक ने जारी किया VIDEO

राजधानी के एक जागरूक नागरिक ने रविवार आधी रात के बाद वीआईपी रोड, शंकर नगर रोड, विधानसभा रोड के अलग अलग क्लब, रेस्टोरेंट की रिकार्ड कर वायरल किया है। उनका कहना है कि रिकार्ड करते तक शराब सर्व हो रही थी, जो महंगे ब्रांड की थी। इनमें युवकों के साथ साथ युवतियां भी कंधे से कंधा मिलाकर प्याला टकराती हैं। किसी के क्लब में जाने, शराब पीने से कोई एतराज नहीं है, एतराज इस बात पर है कि शराब के नशे में कभी ये आपस में ही उलझ जाते हैं या फिर किसी अन्य राहगीर पर जान लेवा हमला करने से नहीं चूकते। यहां तक कि नशे में ओवर स्पीड ड्राइविंग से किसी बेगुनाह कि जान पर बन आती है, और इसके लिए जिम्मेदार देर रात तक खुले रहने वाले ये क्लब, रेस्टोरेंट संचालक ही होते हैं। बार बार की सरकारी हिदायतों को धता बताकर ये क्लब आधी रात बाद तक गुलज़ार रहते हैं। और जिम्मेदार विभाग भी अनदेखी करते हैं।

विदेशों से आ रही हैं बार बालाएं

राजधानी के सभी बड़े होटलों में विदेशों से सर्विस वीजा पर बार बालाओं को नाचने के लिए बुलाया जाता है। यहां वो भले सर्विस वीजा में लिखा होता है कि फैशनडिजाइनर लेकिन वो होटलों में ग्राहकों के दिलों में डिजाइन करती है। लाखों रुपए की कमाई करती है। जिसका फायदा सीधे होटल वालों को मिलता है। हर शनिवार और रविवार को होटलों में रंगीनियत के शौकीनों का मेला लगता है जो पैग के साथ बार बालाओं पर फिल्मी स्टाइल में रुपया लुटाते है और इस लूट के हिस्सेदार होटलवाले भी होते हैं। राजधानी के ज्यादातर पब और क्लबों में बैंककॉक, पटाया, नेपाल, भूटान, असम, बिहार, सहित पूर्वोत्तर राज्यों की युवतियां डास करते देखी जा सकती है। सभी रेस्टोरेंट और होटल क्लब संचालकों को चेतावनी दी गई है कि अगर वे दोपहर 12 बजे के बाद शराब पिलायेंगे या बेचेंगे तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक कोई उपाय नहीं किया गया है।

You missed

error: Content is protected !!