0 न्यायालय के आदेश पर टुटेजा को कांकेर, ढेबर को अंबिकापुर, एपी. त्रिपाठी को जगदलपुर जेल किया गया शिफ्ट

रायपुर। विशेष कोर्ट के आदेश पर ईडी के आवेदन पर आबकारी, कोयला और कस्टम मिलिंग के जेल में बंद आरोपियों को प्रदेश की अलग अलग जेलों के लिए रवाना कर दिया गया। सभी को अलग अलग वाहनों में कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार सुबह पौने 11बजे केंद्रीय जेल रायपुर से रवाना किया गया । सभी को वातानुकूलित स्कार्पियो से ले जाया जा रहा है। कोर्ट ने कल ही, इन्हें दी जा रही वीआईपी सुविधा पर आपत्ति को लेकर शिफ्ट करने का यह निर्देश दिया था।

बताया जा रहा है कि इन VIP बंदियों के परिजन भी आवश्यक वस्तुओं और कपड़ों के साथ अलग वाहनों में रवाना हुए हैं। इससे पहले इनकी जेल परिसर में हलचल रही। आबकारी घोटाले के आरोपी अनवर ढेबर को अंबिकापुर, पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा को कांकेर जेल, निलंबित आईटीएस एपी. त्रिपाठी को जगदलपुर जेल में रखने के दिए निर्देश दिए हैं। इसी तरह से कस्टम मिलिंग के आरोपी मार्कफेड के पूर्व एमडी मनोज सोनी को दंतेवाड़ा जेल और कोयला घोटाले के किंगपिन सरगना सूर्यकांत तिवारी को जगदलपुर जेल ट्रांसफर किया गया।

सिंडिकेट चलाने और वीआईपी ट्रीटमेंट की थी शिकायत

ईडी ने रायपुर जेल में एक साथ रहने पर इन सभी के द्वारा सिंडिकेट चलाने और जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट की शिकायत पर ईडी ने ट्रांसफर का आवेदन लगाया था। दूरी और सुरक्षा कारणों को देखते इनकी अगली पेशियां वहीं से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विशेष ईडी कोर्ट रायपुर में ही होंगी।

You missed

error: Content is protected !!