धमतरी। सांकरा स्थित डीपीएस के बच्चों को ट्रिप में नैनीताल घुमाने के दौरान एक शिक्षक द्वारा अपने नाबालिग बच्चे से कुछ छात्रों को पिटवाने का वीडियो सामने आया है। जिसमें चप्पल से छात्र को बेरहमी से पिटाई करते वीडियो में दिख रहा है। पास में शिक्षक उसे पीटने को कह रहे है।

इस घटना की जानकारी पीड़ित छात्र ने पालकों से की। पालकों ने शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की है, वहीं शिक्षक ने अपने बच्चे के साथ दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया है। नौनीताल से लौटने के बाद घटना की कुरुद थाने में बुधवार को लिखित शिकायत की गई है।

जानकारी के मुताबिक डीपीएस धमतरी द्वारा एडवेंचर ट्रैकिंग नैनीताल ले जाने के दौरान यह घटना हुई है। पालक वेदनाथ चंद्राकर, रविंद्र चंद्राकर ने अपने बच्चों को उच्च शिक्षा देने लिए इस स्कूल में दाखिल किया है। 30 सितंबर को 171 विद्यार्थियों के साथ 17 शिक्षक दिल्ली होते हुए नैनीताल गए थे। आरोप है कि यात्रा के दौरान गणित शिक्षक अनुश्री राय और उनके शिक्षक पति श्रीमाली राय ने बच्चों से दुर्व्यवहार किया।

बच्चों पर यूं भड़के टीचर

बताया गया कि बच्चों ने 6वीं और 8वीं के छात्र के साथ तीसरी और चौथी कक्षा के बच्चों को यात्रा में शामिल करने पर सवाल उठाया, तो श्रीमाली भडक़ गए, अपशब्द कहा। यात्रा के दौरान दिल्ली स्टेशन से ट्रेन में बैठते ही उन्होंने बच्चों को बी 10 में आकर अपशब्द कहा।

2 नाबालिग छात्रों को अपने तीसरी कक्षा के बेटे के हाथों चप्पल से पिटवाया, अश्लील गाली दी गई। बच्चों को ट्रेन से फेंकने की धमकी दी, जिससे बच्चे सहम गए।

मामले की पुलिस में शिकायत

पालकों ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की। एक घंटे की बैठक के बाद उन्होंने मांग की कि ऐसे शिक्षकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाए। उन्होंने तुरंत बर्खास्त की मांग रखी। अनुश्री और श्रीमाली से बच्चों और पालकों से माफी मांगने की भी बात की। जिस पर प्रबंधक ने सहमति दी। वहीं घटना की कुरुद थाने मे लिखित शिकायत भी की गई है।

एसडीओपी रागिनी मिश्रा ने बताया लिखित शिकायत प्राप्त हुई है, जिस पर जांच की जा रही है।

You missed

error: Content is protected !!