कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए बाबू और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। आमाबेड़ा तहसील में पदस्थ बाबू पुरूषोत्तम सिंह गौतम ने सर्पदंश से हुई मौत की मुआवजा राशि निकालने के एवज में 25 हजार की मांग की थी। वह पूर्व में चार हजार रु. ले चुका था और 10 हजार की रिश्वत के लिए पीड़ित परिवार को बुलाया था। आज एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते बाबू और उसके सहयोगी को रंगे हाथ पकड़ लिया।

ACB में की गई थी शिकायत

प्रार्थी अमर सिंह हुपेण्डी, ग्राम अर्रा, तहसील आमाबेड़ा, जिला-कांकेर द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, जगदलपुर में शिकायत की गई थी कि उनके चचेरे भाई राधेश्याम हुपेण्डी की सर्पदंश से मृत्यु पश्चात शासन से मिलने वाली 4 लाख मुआवजा राशि की प्रक्रिया पूरी कराने के एवज में आमाबेड़ा जिला- कांकेर तहसील कार्यालय के बाबू पुरुषोत्तम सिंह गौतम ने 25,000 रु० रूपये रिश्वत की मांग की है, जिसमें से 4,000 रू0 पहले ही ले लिया गया है।

शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था अपितु आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन के पश्चात आज ट्रेप आयोजित कर आरोपी पुरूषोत्तम सिंह गौतम को अगली किश्त के रूप में 10,000 रुपये रिश्वत अपने सहयोगी रेखचंद यादव के माध्यम से लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।

 

You missed

error: Content is protected !!