हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार के जेल में चल रही रामलीला के दौरान एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है, जहां कैदी ही राम, लक्षमण और रावण समेत वानरों का रोल निभा रहे थे। सभी कैदी और जेल की सुरक्षा में तैनात गार्डस भी इस कार्यक्रम में रमे हुए थे। इसी दौरान दो कैदी दीवार फांदकर फरार हो गए।

सीता माता की खोज का हो रहा था मंचन

इस जेल में रामलीला का आयोजन किया जा रहा था और दो कैदी जो वानर का किरदार निभा रहे थे, मौका पाकर जेल की दीवार फांद कर फरार हो गए। यह भी बताया जा रहा है कि जेल में कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा था। इस दौरान निर्माण कार्य के लिए एक सीढ़ी का उपयोग हो रहा था, जिसे कैदियों ने मौके का फायदा उठाकर जेल की चारदीवारी पार करने के लिए इस्तेमाल किया। शुक्रवार रात जब मंचन के दौरान इधर माता सीता की खोज हो रही थी और अधिकांश जेलकर्मी रामलीला के आयोजन में व्यस्त थे, उसी समय इन दोनों कैदियों ने यह अवसर पकड़ा और फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार पंकज को हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, जबकि राजकुमार अपहरण के मामले में विचाराधीन था। इस घटना से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं और प्रशासन की कार्यप्रणाली की आलोचना हो रही है।

You missed

error: Content is protected !!