रायपुर। छत्तीसगढ़ ही नहीं पूरे देश में अलग-अलग तरीके अपनाकर ठगी करने का कारोबार बदस्तूर जारी है। ऐसे ही एक मामले में राजधानी रायपुर में जालसाजों ने एक कारोबारी को 72 लाख रूपये का चूना लगा दिया। ठगों ने कारोबारी को बताया था कि उनके पास बेशकीमती रत्न है, जिसकी मार्केट में वैल्यू करोड़ों रुपये है। इसी पत्थर के नाम पर ही कारोबारी से 72 लाख की ठगी की गयी। कारोबारी को ठगों ने बेशकीमती पत्थर के बहाने कई किस्तों में रुपए वसूल कर लिए। इसके बाद भी जब उन्होंने धातु का बना पत्थर नहीं दिया, तब मामले की पुलिस में शिकायत की।

3 साल में 72 लाख रुपयों की वसूली

पुलिस के मुताबिक राजा तालाब के रहने वाले तेज कुमार बजाज कटोरा तालाब में स्मार्ट कैफे मोबाइल शॉप चलाते हैं। वे अपने पड़ोस के व्यवसायी के माध्यम से संबलपुर के रहने वाले एक व्यक्ति से संपर्क में आये। उसने बेशकीमती धातु के पत्थर के बारे में बताया। शातिरों ने कहा कि इस पत्थर को बाजार में बेचने पर तीन गुना मुनाफा मिलेगा। इसके बाद कारोबारी उनके झांसे में आ गया। इसके बाद ठगों ने उससे 3 साल तक कई किस्तों में 72 लाख रुपए वसूल कर लिए। जब तेज उन्हें कीमती पत्थर देने की बात करता वह टाल मटोल कर देते थे।

आखिरकार व्यापारी ने सिविल लाइन थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराया है। पुलिस ने संबलपुर के रहने वाले प्रेमानंद जति, विजय कुमार और आलोक प्रधान समेत तीन अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस मामले में सिविल लाइन पुलिस जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

You missed

error: Content is protected !!