रायपुर। पासपोर्ट अधिकारी के साथ धोखाधड़ी करने वाले एसीबी के फर्जी अधिकारी प्रभात शर्मा को धारा 204, 205, 308, 318(4), 319(2) बी.एन.एस. के तहत गिरफ्तार किया।

कंचन अश्व. डीडी नगर,रायपुर निवासी अभिजीत दत्ता ने सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह पासपोर्ट कार्यालय में वरिष्ठ पासपोर्ट सहायक के पद पदस्थ होकर पी.एस.के. श्याम प्लाजा पंडरी में कार्यरत है। करीब एक माह पहले 19 सितंबर को एक अज्ञात व्यक्ति ने पासपोर्ट कार्यालय आकर बताया कि वह नागपुर में ए.सी.बी. अधिकारी है। और पी.एस.के. के इंचार्ज से मिलवाने की बात कहा। जिस पर टीसीएस अधिकारी द्वारा उसे पी.एस.के. के इंचार्ज के पास ले गये। दोनों के मध्य कुछ देर बातचीत होने के उपरांत उसने अपना आईकार्ड दिखाया जिसमें ए.सी.बी. लिखा हुआ था। और वह पुलिस के कदकाठी का भी लग रहा था।

कुछ देर बाद पी.एस.के के इंचार्ज ने अभिजीत को अपने केबिन में बुलाया। जहां उस व्यक्ति ने इस आफिस के लोग बहुत भ्रष्ट है और ये सब का प्रमाण उसके पास उपलब्ध हैं। इस पर वह अभिजीत और उनके कर्मचारी व बाहर के एजेंट को अरेस्ट करने आया है। और इस कार्यवाही से बचाने तथा नौकरी व छवि खराब करने का भय दिखाकर 10 लाख रूपये की मांग की, लेकिन 5 लाख रूपये पर समझौता कर रूपये वसूल लिए। बाद में पता चला कि उस अज्ञात व्यक्ति का वास्तविक नाम प्रभात शर्मा है और वह एसीबी का अधिकारी नहीं है। सिविल लाइंस पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू की।

खोजबीन के दौरान प्रभात शर्मा (58) प्लाट नंबर 9, स्ट्रीट नंबर 11, पंचशील, ए सेक्टर, पदमनाभपुर, बोरसी दुर्ग से पकड़ पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया। उससे धोखाधड़ी की रकम 1.50 लाख रूपये नगद, आई.डी. कार्ड, सोफा, कार , 01 मोबाइल फोन एवं अन्य सामान कुल जुमला लगभग 5 लाख रूपये जप्त किया गया है।

You missed

error: Content is protected !!