कोरबा। जिले के एक यूट्यूबर (मोटोब्लॉगर) की दर्दनाक मौत हो गई। उसके जिस हुनर ने उसे अच्छी खासी पहचान दी थी, उसी हुनर के कारण मौत भी हुई। तेज रफ्तार से बाइक चलाने का शौक उसके लिए महंगा पड़ गया। बाइक की रफ्तार इतनी तेज थी कि अनियंत्रित होकर जिस पेड़ से बाइक टकराई, उस पेड़ का आधा हिस्सा उखड़ गया, वहीं बाइक के भी परखच्चे उड़ गए।

मोटोव्लॉगिंग के क्षेत्र में अपनी पहचान बना चुका मोहनीश कर्ष कोरबा के एनटीपीसी कॉलोनी का निवासी था। वह अपने मोटोब्लॉगिंग चैनल के लिए जाना जाता था। वह स्पोर्ट्स बाइक पर अलग-अलग सड़कों पर फर्राटा मारते हुए वीडियो बनाता था और उसे यूट्यूब पर शेयर करता था।

इस तरह हुआ हादसा

1 सितंबर की शाम 4-5 बजे के मध्य मोहनीश अपनी स्पोर्ट्स बाइक पर एक अन्य मित्र के साथ गेरवाघाट बायपास से गुजर रहा था कि एक मोड़ पर उसकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और जिस पेड़ से टकराया उसका हिस्सा भी उखड़ गया। मोहनीश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

स्पीड बाइकर्स के लिए सबक

यह घटना काफी दुखद तो है लेकिन आधुनिकता की दौड़ में तेज रफ्तार से दौड़ने वाली महंगी स्पीडर स्पोर्ट्स बाइक चलने का शौक पालने वाले युवाओं के लिए बड़ा सबक भी है। जिंदगी की रफ्तार से आगे बढ़कर निकल जाने की ख्वाहिश मौत के दरवाजे पर ले जाकर छोड़ती है, यह नहीं भूलना चाहिए। यह भी नहीं भूलना चाहिए कि यहां की सड़कें स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए नहीं हैं।

स्पोर्ट्स बाइक के लिए 100 किलोमीटर की स्पीड कुछ भी नहीं..!

मोटोब्लॉगर मोहनीश कर्ष अब इस दुनिया में नहीं रहा। अपने यूट्यूब में उसने अपने घर कोरबा वापस लौटने का वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह जगह-जगह लोगों से मिलता है, अपनी बाइक के बारे में बताता है, साथ ही वो यह भी बताता है कि स्पोर्ट्स बाइक में सौ किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड कुछ भी नहीं है, इसमें तो सेकंड गियर में ही बाइक की स्पीड सौ से ऊपर चली जाती है। मगर यही स्पीड मोहनीश के लिए जानलेवा साबित हुई। मोहनीश की मौत की खबर आम होने के बाद उसके परिजनों, शुभचिंतकों, यूट्यूब फॉलोवर्स के बीच शोक व्याप्त हो गया।

You missed

error: Content is protected !!