रायपुर। प्रदेश में बहुप्रतीक्षित विशाखापट्टनम वंदेभारत एक्सप्रेस का रैक दुर्ग पहुंच गया है। देशभर में शुरू होने जा रहे 10 वंदेभारत एक्सप्रेस में यह ट्रेन भी शामिल है, जिसे पीएम नरेंद्र मोदी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक विशाखापट्टनम वंदेभारत एक्सप्रेस को 15 सितंबर को हरी झंडी दिखाई जाएगी। हालांकि इसमें सफर के लिए अब तक टिकिट बुकिंग शुरू नहीं की गई है। फिलहाल इस ट्रेन के ट्रायल रन को लेकर कोई शेड्यूल नहीं है।

बताया जा रहा है कि 16 कोच की यह ट्रेन रायपुर रेल मंडल के स्वामित्व की होगी। सभी चेयर कार कोच पूर्णतः वातानुकूलित और रिवाइंडेबल चेयर वाले हैं। हर शुक्रवार को इसका मेंटेनेंस डे होगा।उस दिन यह ट्रेन नहीं चलेगी। इसके टाइम टेबल में चार अतिरिक्त स्टापेज देने पर भी विचार चल रहा है। इनमें खरियार रोड, कांटाबांजी, केसिंगा और पार्वतीपुरम संभावित हैं। अभी सात स्टापेज तय किए गए हैं।

उद्घाटन कार्यक्रम रायपुर में

रेल मंडल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 15 को दुर्ग से रवाना होने के बाद ट्रेन का औपचारिक उद्घाटन कार्यक्रम रायपुर रेलवे स्टेशन में होगा। इसमें राज्यपाल रमेन डेका के साथ सीएम विष्णु साय भी शामिल होंगे। अभी समय तय नहीं किया गया है। इसे पीएम मोदी 15 को टाटानगर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में 10 अन्य वंदेभारत एक्सप्रेस के साथ हरी झंडी दिखाएंगे।

You missed

error: Content is protected !!