रायपुर। कानून की नजर में अन्धविश्वास अपराध है मगर कानून का पालन करने वाली पुलिस ही अगर इसकी चपेट में है तो क्या कहने।
राजधानी रायपुर की पुलिस के द्वारा थाने का शुद्धिकरण और पूजापाठ का नजारा देखकर लोग खूब मजे ले रहे हैं। यह नजारा कहीं और का नहीं बल्कि राजधानी रायपुर के तेलीबांधा थाने का है, जहां की पुलिस अपराध नियंत्रण के लिए इस तरह के उपाय अपना रही है।

बीते दिनों लगातार हुई घटनाएं

तेलीबांधा थाने में यह पूजा सोमवार सुबह हुई, जिसमें स्टाफ ने शुध्दिकरण कर श्रीफल (नारियल) फोड़े। शुद्धिकरण के लिए किस जल का इस्तेमाल किया गया यह स्पष्ट नहीं हुआ है। बता दें कि बीते सप्ताह भर में तेलीबांधा इलाके में पहले 16 सितंबर को रेस्टोरेंट कर्मी युवती योगिता साहू और फिर 22 को अंबिकापुर के ड्राइवर ईश्वर राजवाड़े की हत्या हुई। इसके अलावा कई अन्य वारदातें भी हुईं। इससे परेशान थाना पुलिस ने इस तरह का प्रयोग किया। हालांकि इस मामले को लेकर थाना ही नहीं, बल्कि राजधानी पुलिस की किरकिरी हो रही है।

थाने की पुलिस हुई ट्रोल का शिकार

इस अनुष्ठान का वायरल वीडियो देखने वाले हर शख्स ने पुलिस को ट्रोल किया है। इनका कहना है कि पूजा की बजाए सही पुलिसिंग की जाए तो घटनाएं थमेंगी। पेट्रोलिंग टीम 22 की रात सड़क पार कर ईश्वर के पास पहुंचती तो उसकी जान बच जाती। इसी तरह से रांग साइड आकर युवती को अपनी चपेट में लेने वाली, वन मंत्री के विशेष सहायक की पत्नी को गिरफ्तार करने का साहस जुटाती तो हिट एंड रन की घटना करने वालों को सबक मिलता। इतना ही नहीं रात 10 बजे के बाद कैफे रेस्टोरेंट में शराब का खेल रोक लेते तो सादे ड्रेस में पहुंचे एसएसपी को आधी रात को शराब सर्व न होती।

You missed

error: Content is protected !!