0 सीएम के आदेश पर हटाए गए…

राजनादगांव। जिले के DEO द्वारा छात्राओं से दुर्व्यवहार का मामला CM विष्णुदेव के संज्ञान में आया तब उन्होंने अधिकारी को तत्काल हटाने को कहा। इसके पालन में डीईओ को हटाते हुए मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। हालांकि मामला बढ़ता देख DEO ने स्कूल पहुंचकर बच्चों को सफाई देते हुए माफी मांग ली थी। मगर यह माफीनामा काम नहीं आया।

शिक्षक की समस्या लेकर पहुंचे थे विद्यार्थी

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के सरकारी स्कूलों में शिक्षक न होने के कारण बच्चे स्कूल में पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे। अपनी समस्या को लेकर विद्यार्थी कलेक्टर जन चौपाल में पहुंचे और फिर उनके निर्देश पर डीईओ के सामने अपनी इस समस्या को लेकर गईं तो डीईओ से मिलकर समस्या बताई। इस दौरान DEO ने बच्ची को बुरी तरह से फटकार कर भगा दिया। डीईओ की डांट के बाद कक्षा 12वीं की छात्राएं रोती हुईं यहां से बाहर निकलीं थी। मीडिया में यह खबर सुर्खियां बना, जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने डीईओ को हटाने के निर्देश जारी किया था। जिसके बाद गुरुवार को डीईओ अभय जायसवाल को हटाकर उनकी जगह नई नियुक्ति की गई है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने राजनांदगांव के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल को स्कूली बच्चों के साथ दुर्व्यवहार के आरोपों के कारण तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया है। उन्हें अस्थायी रूप से नवा रायपुर के इन्द्रावती भवन स्थित लोक शिक्षण संचालनालय में सहायक संचालक के पद पर पदस्थ किया गया है। इसके साथ ही, राजनांदगांव के सहायक संचालक, आदित्य खरे को जिला शिक्षा अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ यह नई जिम्मेदारी भी संभालेंगे। इस आशय का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग महानदी भवन मंत्रालय नवा रायपुर से जारी कर दिया गया है। देखें आदेश :

You missed

error: Content is protected !!