राजनांदगांव। खैरागढ़ के गंडई से सटे नर्मदा के एक फार्म हाउस में नकली शराब बनाने के फैक्ट्री में धावा बोलकर पुलिस ने आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस अवैध कारोबार से जुड़े आरोपियों से पुलिस ने कई अहम जानकारियां भी हासिल की है।

लंबे समय से हो रही थी बॉटलिंग

इस दौरान पता चला कि आरोपी लंबे समय से फार्म हाउस में नकली शराब की बॉटलिंग कर रहे थे। इस फैक्ट्री से बड़े पैमाने पर खाली बोतलें, नकली होलोग्राम, 810 पाव नकली देशी शराब पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने शराब बनाने के लिए प्रयुक्त स्प्रीट की एक भारी मात्रा भी जब्त की है।

एसपी त्रिलोक बंसल ने बताया कि पुलिस को नर्मदा स्थित मिर्जा वारिस बेग के मकान में नकली शराब डंप होने की जानकारी मिली। पुलिस ने पहले घर में धावा बोला। इसके बाद पुलिस ने 2 युवक समीर खान और सुखुराम को बाइक में शराब ले जाते रंगे हाथ पकड़ा। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों ने वारिस खान द्वारा शराब आसपास के इलाकों में खपाने की जानकारी दी।

नरसिंग वर्मा निकला मास्टर माइंड

वारिस खान से पूछताछ पर पुलिस को विचारपुर के रहने वाले नरसिंग वर्मा द्वारा शराब की सप्लाई करने की जानकारी पुलिस के हाथ लगी। पुलिस ने आरोपियों की कड़ियां जोड़ते हुए सीधे विचारपुर के नरसिंग वर्मा को धरदबोचा। नरसिंग वर्मा इसका मास्टर माइंड निकला।

बड़े गोरखधंधे का पर्दाफाश

पुलिस ने रौंदा गांव के फार्म हाउस में धावा बोला, जहां बड़ी मात्रा में बॉटलिंग की मशीन, शराब की खाली बोतलें, स्प्रीट, कुम्हारी डिस्टलरी लिखी नकली होलोग्राम समेत 810 पौवा नकली शराब जब्त किया। पूछताछ में मास्टर माइंड नरसिंग वर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र से वह स्प्रीट की खरीदारी करता था। जिसमें दूसरे केमिकल मिलाकर नकली शराब बना रहा था। मास्टर माइंड नरसिंग का एक बड़ा नेटवर्क भी सामने आया है। मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ युवकों को उसने अपने कारोबार में शामिल किया था।

मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र लेवल लगी शराब भी साल्हेवारा से लेकर गंडई क्षेत्र में भारी मात्रा में खप रही है। ऐसे में ग्रामीणों को नकली और असली शराब की पहचान नहीं है। पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर एक बड़े गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने मास्टर माइंड वर्मा के अलावा विनोद सोनी, सुखुराम जंघेल, मिर्जा वारिस बेग, आशीष मंडावी और रामेश्वर सिंह को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के बयान के आधार पर पुलिस इस अवैध गोरखधंधे के तंत्र को ध्वस्त करने की दिशा में भी काम कर रही है।

You missed

error: Content is protected !!