रायपुर। राजधानी के मरीन ड्राइव तेलीबांधा तालाब परिसर में देर रात एक युवक के ऊपर हमला कर भागे तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुरी तरह घायल युवक की बाद में मौत हो गई थी। CCTV फुटेज की मदद से करीब 19 घंटे तक चली तलाशी के बाद इन्हें पकड़ा गया।

अंबिकापुर निवासी ईश्वर रजवाड़े रविवार को एसडीओ राजीव पाठक को कार में लेकर रायपुर आया था। रात को नींद नहीं आने की वजह से वह अपने भांजे के साथ तेलीबांधा जलाशय के पास टहलने के लिए पहुंच गया।

इसी दौरान ये तीनों बाइक सवार बदमाश, नशे की हालत में वहां पहुंचे और ईश्वर से 50 रूपए मांगने लगे। मना करने पर वे ईश्वर का मोबाइल छीनने लगे। इस दौरान ईश्वर ने युवकों के साथ संघर्ष किया। इसी बीच इनमें से एक ने ईश्वर के सीने, पेट और हाथ में चाकू से वार कर दिया, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। मौके पर मौजूद भांजे ने एक घंटे तक 108,112 और पुलिस की मदद पाने के लिए कोशिश करता रहा, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला और जब उसे किसी तरह अस्पताल ले गया तो डॉक्टरों ने बताया कि उसकी मौत हो चुकी है।

पुलिस की 10 टीमों ने की खोजबीन

हत्या की इस वारदात के बाद राजधानी में बवाल मच गया। इस बीच पुलिस ने 10 विशेष टीमों का गठन कर आरोपियों की पतासाजी शुरु कर दी।

टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास के सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेज का अवलोकन करते हुए आरोपियों को मोवा पण्डरी की ओर जाना पाया गया। जिस पर पुलिस टीम ने मोवा पण्डरी इलाके में पुराने बदमाश, चाकूबाज, नशेडिय़ों, अड्डेबाजों, हाल में रिहा हुए बदमाशों की तलाश में सघन चेकिंग अभियान चलाया। और शाम तक तीनों को पकड़ लिया। इनमें रोहित बघेल पिता शल्लू बघेल सूरज उर्फ खिड़की और हरीश बघेल निवासी गांधीनगर थाना सिविल लाईन शामिल हैं। तीनों को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

पहले भी कर चुके है लूटपाट

बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और पूर्व में भी लूटपाट के मामलों में जेल की हवा खा चुके हैं। बावजूद इसके इनकी आदतों में सुधार नहीं आया है। चंद रुपयों के फेर में इन्होने एक युवक की हत्या कर दी। अब इनके दिन जेल के भीतर गुजरेंगे।

 

You missed

error: Content is protected !!