पटना। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की ‘जन सुराज पार्टी’ अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में अपनी किस्मत आजमाएगी। जन सुराज पार्टी बिहार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बिहार की राजनीति में पैठ जमाने के लिए प्रशांत किशोर जन सुराज अभियान चला रहे हैं। पिछले दिनों बिहार की राजधानी पटना के बापू सभागार में आयोजित ‘जन सुराज’ महिला संवाद कार्यक्रम में पहली बार प्रशांत किशोर ने अपनी पत्नी जाह्नवी दास (Jahnavi Das) को लोगों से रूबरू कराया। इस दौरान उन्होंने जाह्नवी के बारे में कई खुलासे किए।

बापू सभागार में आयोजित ‘जन सुराज’ महिला संवाद कार्यक्रम में पहली बार प्रशांत किशोर ने अपनी पत्नी को बुलाया और कहा कि आपका भाई इसलिए काम कर पा रहा है क्योंकि कोई महिला पीछे से घर परिवार की जिम्मेदारी उठा रही है। ठीक इसी तरह ‘जन सुराज’ में पुरुष लोग भी इसीलिए काम कर पा रहे हैं, क्योंकि आप जैसी कई महिलाएं उसके पीछे खड़ी है। जब आप हमारा बोझा उठा रही हैं तो हमारा फर्ज है कि आपको हक से ज्यादा मिले। आपका ही सहयोग है जिससे पुरुष कुछ न कुछ अच्छा कर पा रहे हैं।

किशोर ने आगे कहा कि हम 2 साल से घर-परिवार छोड़कर पैदल चल रहे हैं। यह काम इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि आपके जैसी महिला ही हमारी पत्नी है। वह डॉक्टर है और अपनी डॉक्टरी छोड़कर घर-परिवार का जिम्मा उठाए हैं। कह दिया है कि जाओ, जो करना है बिहार में करो, हम घर-परिवार का जिम्मा उठाते हैं। आज हमने अपनी पत्नी को आपसे परिचय करवाने के लिए बुलाया है।

जानिए कहाँ मुलाकात हुई जाह्नवी से

बता दें कि प्रशांत किशोर की पत्नी जाह्नवी दास असम राज्य की रहने वाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। प्रशांत और जाह्नवी की मुलाकात यूएन के हेल्थ प्रोग्राम में एक साथ काम करने के दौरान हुई थी। यह मुलाकात दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। कुछ समय बाद इस जोड़े ने विवाह कर लिया। दंपती का एक बेटा भी है। फिलहाल जाह्नवी डॉक्टरी छोड़ बिहार में प्रशांत और बेटे के साथ ही रहती हैं।

40 महिलाओं को टिकट देंगे प्रशांत

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनका संगठन प्रदेश में कम से कम 40 महिलाओं को चुनावी अखाड़े में उतारेगा। इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) के संस्थापक प्रशांत किशोर पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि उनका जन सुराज अभियान एक राजनीतिक पार्टी में परिवर्तित होकर अगले साल होने वाला बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेगा।

You missed

error: Content is protected !!