दुर्ग। भिलाई 3 में खूबचंद बघेल शासकीय महाविद्यालय में पदस्थ प्रोफेसर विनोद शर्मा पर किये गए जानलेवा हमले के मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल उर्फ बिट्टू को दुर्ग पुलिस थाने में तलब कर पूछताछ की गई। उन्हें भिलाई-3 थाना में बिठाया गया। जहां छावनी CSP हरीश पाटिल और TI महेश ध्रुव ने उनसे पूछताछ की।

विवाद के बहाने प्रोफेसर पर किया था हमला

बीते 19 जुलाई 2024 को भिलाई के ग्रीन वेली में रहने वाले खूबचंद बघेल शासकीय महाविद्यालय में पदस्थ असिस्टेंट प्रोफेसर विनोद शर्मा (57 साल) पर जानलेवा हमला किया गया था। बताया गया कि जब वे कॉलेज से घर लौट रहे थे तब वे एक पेट्रोल पंप के पास ठेले पर रुके, जहां 2 बाइक पर आए 6 बदमाशों ने उनसे किसी बहाने से झगड़ा करना शुरू कर दिया। इसके बाद युवकों ने लाठी डंडों से उनके ऊपर हमला कर दिया। इस घटना से गंभीर रूप से घायल प्रोफेसर को प्रारंभिक इलाज के बाद आनन-फानन में दिल्ली ले जाया गया।

CCTV फुटेज से हकीकत आयी सामने

प्रोफ़ेसर पर हमले का मामला प्रारंभ में मामूली झगड़े के बाद मारपीट का लग रहा था मगर जब CCTV फुटेज देखे गए तब पता चला कि हमलावरों के साथ एक कार भी चल रही थी और षड्यंत्र पूर्वक प्रोफ़ेसर पर हमला किया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी और मोबाइल टॉवर लोकेशन के आधार पर रीवा (मध्यप्रदेश) से 19 अगस्त को प्रिंस उर्फ प्रसून पांडेय, अमन उर्फ उत्कर्ष द्विवेदी और करण पाठक को गिरफ्तार किया था।

 

रीवा में पकडे गए हमलावर, सुपारी लेकर किया था हमला

वहीं घटना के मुख्य आरोपी प्रोबिर कुमार शर्मा, शिवम मिश्रा और धीरज वस्त्रकार फरार हो गए। पूछताछ में रींवा से पकड़ में आए आरोपियों ने हमले की वजह सुपारी मिलना बताई।

पुलिस की गिरफ्त में आने वाले आरोपियों ने बताया था कि प्रोफेसर पर हमला भिलाई-चरोदा निगम के ठेकेदार प्रोबीर कुमार शर्मा ने करवाया था। इसके चलते थाना भिलाई-3 पुलिस ने प्रोबीर समेत अन्य साथियों द्वारा आपराधिक षडयंत्र रचने के कारण धारा 61 (2) बीएनएस जोड़ी है।

मुख्य आरोपी फरार, इनाम घोषित

घटना के बाद प्रोबिर कुमार शर्मा, शिवम मिश्रा और धीरज वस्त्रकार फरार हैं। इन तीनों फरार आरोपियों का पोस्टर पुलिस द्वारा जारी किया गया है। इस मामले में फरार आरोपियों प्रोबिर कुमार शर्मा, शिवम मिश्रा और धीरज वस्त्रकार पर 10-10 हजार इनाम की घोषणा दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला के द्वारा विगत दिनों की गई थी। साथ ही इनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया जा चुका है।

थाना परिसर बना छावनी

चैतन्य बघेल से थाने में पूछताछ हुई और इस दौरान चारों तरफ से थाने की बैरेकेडिंग कर दी गई थी। हालांकि इस दौरान थाना परिसर में भूपेश बघेल के समर्थकों का जमावड़ा रहा। पूछताछ के बाद चैतन्य यहां से लौट गए। बताया जा रहा है कि घायल प्रोफेसर अब भी दिल्ली में भर्ती है, जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रोफ़ेसर विनोद शर्मा पर हमले के मामले में पुलिस को जिनकी तलाश है, उनके संपर्क क्या चैतन्य बघेल से हैं और क्या चैतन्य उन आरोपियों के संबंध में या कि घटना के संबंध में कोई जानकारी रखते हैं, इसे लेकर पूछताछ किए जाने की जानकारी पुलिस सूत्रों ने दी है।

You missed

error: Content is protected !!