बिलासपुर। तोरवा क्षेत्र में एक व्यक्ति को फर्जी कस्टम अधिकारी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसाने का डर दिखाकर 16 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए। डरे-सहमे पीड़ित ने बड़ी रकम ट्रांसफर कर दी। पत्नी की समझदारी से पुलिस तक मामला पहुंचा और एफआईआर दर्ज कर ली गई।

तोरवा क्षेत्र के विवेकानंद नगर निवासी नीरज कुमार सिंह (55) को 13 सितंबर की सुबह अनजान नंबर से एक कॉल आया। कॉलर ने खुद को कस्टम ऑफिस दिल्ली का अधिकारी बताकर मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर मामले में एफआईआर दर्ज होने का झांसा दिया और तुरंत पैसे ट्रांसफर करने को कहा। घबराहट में नीरज कुमार ने आरोपी द्वारा बताए गए अकाउंट में 16 लाख 50 हजार रुपये जमा कर दिए।

जब नीरज कुमार ने अपनी पत्नी पूनम सिंह को इस बारे में बताया, तो वह तुरंत समझ गईं कि उनके साथ ठगी हुई है। पत्नी के कहने पर नीरज कुमार ने तुरंत तोरवा थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी अनजान कॉल या व्यक्ति के झांसे में न आएं और ऐसी किसी भी समस्या की सूचना तुरंत नजदीकी थाने में दें, ताकि उन्हें सुरक्षित रखा जा सके और ठगों को पकड़ा जा सके।

You missed

error: Content is protected !!