रायपुर। शिक्षक दिवस के दिन एक सिपाही द्वारा की गई नीच हरकत ने पुलिस के महकमे को बदनाम कर दिया। रक्षक की बजाय भक्षक बन कर दुष्कर्म करने वाले आरक्षक चंद्रमणि शर्मा को धारा 64, 351 (2) बीएनएस गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर लिया है। राजधानी में हुई इस वारदात को लेकर पूर्व उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने सरकार पर निशाना साधा है।

नए कानून की जानकारी मांगना पड़ा महंगा…

इस मामले में पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक,पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह लगभग 2 महीने से चन्द्रमणी शर्मा को जानती पहचानती है। दोनो के मध्य बाचतीच फोन से होती थी। लॉ की पढ़ाई करते हुए दो दिन पहले बुधवार 4 सितंबर के पीडिता अपने वरिष्ठ के आफिस में लीगल वर्क कर रही थी।

उसी समय युवती ने चन्द्रमणी शर्मा को नये बीएनएस कानून के संबंध में जानकारी के लिये कॉल किया था। तब आरक्षक ने स्वयं आकर जानकारी देने की बात कहकर अपने स्वयं की कार से आया। और किसी कैफे में चलने को कहा, वह युवती को अपने साथ नया रायपुर तरफ ले जाकर घुमाता रहा।

कार में ही दिया दुष्कर्म को अंजाम

इसी बीच चंद्रमणि ने खुद को पुलिस वाला होना बताकर युवती को सुरक्षित रहने का आश्वासन देकर कार को अंदर से लॉक कर लिया। और पीड़िता के आसपास किसी के नहीं होने का फायदा उठाकर युवती के लाख मना करने के बावजूद जबरदस्ती उसके मुंह में शराब डाली और बलपूर्वक सारे कपड़े उतार दिये। मुझे जो करना है, करने दो कहकर कार के अंदर ही पीड़िता से दुष्कर्म किया। उसके बाद सिपाही ने पीड़िता को अपनी वरिष्ठ अधिकारी एवं राजनेताओं से जान पहचान होना बताकर एयरपोर्ट तरफ घुमाता रहा। इतना ही नहीं, चंद्रमणि ने पीड़िता को अपने साथ पीड़िता के ही घर पर लेजाकर बेडरुम में बलपूर्वक पुनः उसके साथ रेप किया।

FIR के बाद आरक्षक गिरफ्तार

पीड़िता ने अपने परिवार की सुरक्षा एवं डर के कारण अगली सुबह रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी चंन्द्रमणी शर्मा (26), निवासी शारदा विहार कालोनी, टेमरी, थाना मन कैंप को हिरासत में लेकर हुई पूछताछ की, अपराध स्वीकार करने पर विधिवत शारीरिक परीक्षण के बाद उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांण्ड के लिए न्यायालय में पेश किया गया।

सिंहदेव ने कहा- रक्षा की उम्मीद किससे की जाये, जब…

छत्तीसगढ़ पुलिस के एक सिपाही द्वारा लॉ स्टूडेंट से रेप की इस वारदात को लेकर पूर्व उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने विष्णुदेव की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। X पर जारी अपने ट्वीट में सिंहदेव ने लिखा है कि “रक्षा की उम्मीद किससे की जाए जब रक्षक ही भक्षक हो जाए!
रायपुर में एक लॉ की छात्रा से पुलिसवाले द्वारा किया दुष्कर्म दुखद तो है ही, छत्तीसगढ़ के मस्तक पर अमिट कलंक है।
भाजपा राज में छत्तीसगढ़ में शासन व्यवस्था ऐसे ठप्प और भ्रष्ट हो गई है की अपराधी तो निर्भीक घूम ही रहे, पुलिसवाले भी अपराधी बने हुए हैं।
अपराध और अपराधी मानसिकता को शरण देने वाली भाजपा सरकार ग्लानीविहीन हो कर चिर निंद्रा में सोई हुई है।

देखें, टी एस सिंहदेव ने X पर क्या ट्वीट किया है :

You missed

error: Content is protected !!