0 नए कलेक्टर-एसपी ने किया पदभार ग्रहण

कवर्धा। जिले के लोहारीडीह में आगजनी हत्याकांड के मामले की जांच के लिए साहू समाज की प्रदेश स्तरीय 16 सदस्यीय जांच टीम पहुंची। जेल में बंद विचाराधीन कैदी प्रशांत साहू, शिवप्रसाद साहू और रघुनाथ साहू की मौत मामले में जांच के लिए साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू के नेतृत्व में 16 सदस्यीय टीम ने मृतक के परिजनों और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। समाज के प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर कहा है की अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो समाज िगर आंदोलन को बाध्य होगा।

गांव में 03 लोगो की मौत के बाद साहू संघ की बड़ी सामाजिक बैठक हुई। समाज के लोगो में लोहारीडीह मामले में 03 लोगो की मौत के बाद भारी आक्रोश नजर आये। बैठक के बाद 08 सूत्रीय मांग को लेकर समाज के लोगो ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू ने बताया कि पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी और मारपीट करने वाले पुलिस कर्मी और जेलर को निलंबित कर एफआईआर दर्ज करने की मांग, मृतक शिवप्रसाद साहू, रघुनाथ साहू और प्रशांत साहू को 01-01 करोड़ रुपए मुआवजा राशि देने की मांग, मृतकों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की गई है। समाज के लोगो ने चेतावनी दी है कि मांग जल्द पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन किया जायेगा।

नए कलेक्टर-एसपी ने संभाली कुर्सी

कबीरधाम जिले के नव पदस्थ कलेक्टर गोपाल वर्मा (IAS 2016) ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। निवर्तमान कलेक्टर जनमेजय महोबे ने नवपदस्थ कलेक्टर को कार्यभार ग्रहण कराने की औपचारिकताएं पूरी की। उन्होंने नवपदस्थ कलेक्टर को कबीरधाम जिले के प्रशासनिक तथा भौगोलिक स्थिति की पूरी जानकारी दी।

इसी तरह नए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार अग्रवाल(भा.पु.से.) द्वारा कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया गया। राजेश कुमार अग्रवाल का पुलिस अधीक्षक जिला-बलरामपुर रामानुजगंज से पुलिस अधीक्षक जिला-कबीरधाम के पद पर स्थानांतरण हुआ है। वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव का स्थानांतरण जिला-कबीरधाम से सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय छत्तीसगढ़ नया रायपुर किया गया है।

You missed

error: Content is protected !!