बिलासपुर। तोरवा थाना पुलिस ने क्रिकेट टीम में सलेक्शन कराने के नाम पर ठगी करने वाली फरार आरोपी खुशबू सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। इस मामले में एक एकेडमी के संचालकों पर खिलाड़ी बच्चों के अभिभावकों से करीब 70 लाख रुपए ठगने का आरोप है। इस मामले में पहले ही दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

नेशनल लेबल की टीम में सलेक्शन का दिया झांसा

यह मामला जनवरी 2023 का है जब राखी खन्ना ने थाना सिविल लाइन में शिकायत दर्ज कराई थी। उनके बेटे आकाश खन्ना ने दिसंबर 2021 में तोरवा स्थित प्राइम क्रिकेट अकादमी में दाखिला लिया था। अकादमी के कोच सन्नी दुआ और डायरेक्टर अंजुल दुआ ने बच्चों और उनके अभिभावकों को नेशनल लेवल क्रिकेट टीम में सलेक्शन कराने के झूठे सपने दिखाए। इस दौरान उन्होंने खुशबू सिंह के अकाउंट में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से करीब 70 लाख रुपए जमा कराए।

प्राइम क्रिकेट अकादमी के कोच के खिलाफ तोरवा थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया, शिकायत करने वालों ने पुलिस को बताया कि उनके बच्चों को फॉरेन गोवा और मलेशिया में क्रिकेट टूर्नामेंट में सेलेक्ट कराने के नाम से लाखों रुपए लिए गए हैं वेयरहाउस रोड महामाया विहार में रहने वाली राखी खन्ना ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

पालकों से इस तरह लिए रूपये..

राखी खन्ना ने बताया कि मुझसे 14 लाख, संग्राम सिंह से 4 लाख 10 हज़ार, मंजुसा लाल से 12 लाख 70 हज़ार, आर्यन चावड़ा से 2 लाख 50 हज़ार, शीलू परीछा से 7 लाख, अजय कुमार से 7 लाख, अनिल परोहा से 5 लाख, सुबोध दुबे से 6 लाख 60 हज़ार, जय प्रकाश प्रसाद से 15800, मुकेश पांडेय से 2 लाख 43600, क्रिकेट किट, स्कॉरशिप देने का झांसा देकर एवं विभिन्न जगहों में क्रिकेट टूर्नामेंट में बाहर ले जाने के नाम से फॉरेन ट्रिप अंडर 14 टीम एवं अंडर 16 टीम अंडर 23 टीम में सिलेक्शन कराने के नाम पर अलग-अलग अकाउंट एवं यूपीआई आईडी में ट्रांजेक्शन करवाया गया है। उपरोक्त रकम हम सभी अभिभावकों से धोखाधड़ी कर नगदी एवं ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से पैसा लिया गया है।

फर्जी दस्तावेज भी पकड़ाया

राखी खन्ना ने बताया कि मेरे बेटे आकाश खन्ना को छत्तीसगढ़ के स्टेट टीम में सिलेक्शन होने का सेक्रेटरी बलदेव सिंह का हस्ताक्षर किया हुआ फर्जी लेटर भी दिया गया। मिनिस्ट्री ऑफ स्पोर्ट्स छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जी.डी. गुप्ता का हस्ताक्षरशुदा फर्जी लेटर भी दिया गया, एवं मलेशिया में टी 10 वर्ल्ड क्रिकेट एसोसिएशन प्रतियोगिता में सिलेक्शन एवं कैंप लगाने के नाम पर फर्जी लेटर भी दिया है। इसी तरह का लेटर सभी अभिभावकों को दिया गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर तोरवा थाने में आरोपी सन्नी दुआ के ख़िलाफ़ 420, 467, 468, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।

सरगना पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने सन्नी दुआ और अंजुल दुआ को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन खुशबू सिंह फरार चल रही थी। पुलिस उसकी तलाश में थी।

तोरवा पुलिस को जानकारी मिली कि खुशबू सिंह जरहाभाठा चौक के आसपास देखी गई है। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर खुशबू सिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी महिला ने अपना जुर्म कबूल किया। उसका बैंक अकाउंट सीज कर दिया गया है।

You missed

error: Content is protected !!