बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में अपराधियों ने 5 करोड़ रुपए के सोने की लूट की वारदात को अंजाम दिया। आज दोपहर ज्वेलरी शॉप में 3 युवक घुसे और संचालक पर कट्टे की बट से हमला कर दिया। साथ ही गोली मारने की धमकी देकर 8 किलो सोने के जेवर लूट लिए। वारदात के बाद लुटेरे बाइक में सवार होकर झारखंड की ओर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज नगर पालिका चौक में राजेश ज्वेलर्स नाम की दुकान है। दोपहर 1.50 बजे बाइक में सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे। दुकान अंदर घुसते ही उन्होंने कट्टा निकाल लिया और संचालक राजेश सोनी सहित कर्मचारियों को कब्जे में लिया था।

इनमे से एक बदमाश ने कट्टे की बट से राजेश सोनी पर कई बार हमला किया और भय दिखाकर दुकान सहित लॉकर मे रखे सोने के जेवरात निकलवाए। इसके बाद सभी जेवरात को बैग में डालकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। लुटेरों ने दुकान के पास ही एक मोची की दुकान के सामने बाइक खड़ी की थी। 15 मिनट के अंदर उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया।

कुछ ही दूरी पर है झारखण्ड राज्य

लुटेरों के भागने के बाद संचालक और कर्मचारियों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। लुटेरों की तलाश में पुलिस टीम झारखंड की ओर भी भेजी गई है। फिलहाल लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला है। घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान के प्रयास कर रही है। घटनास्थल से झारखण्ड का बॉर्डर महज एक किलोमीटर है। वारदात के कुछ ही देर बाद बदमाशों के झारखण्ड पहुंचने की सूचना है।

ज्वेलरी शॉप संचालक हैं पार्षद

दुकान के संचालक राजेश सोनी रामानुजगंज के वार्ड क्रमांक 8 के पार्षद भी हैं। रामानुजगंज में उनकी सबसे बड़ी ज्वेलरी शॉप है। राजेश सोनी ने ज्वेलरी शॉप की ब्रांच बलरामपुर में भी खोली है। वे बलरामपुर ज्वेलरी शॉप संभालते हैं। वहीं रामानुजगंज के ज्वेलरी शॉप का कार्य उनकी बहन सीमा सोनी देखती हैं।

रामानुजगंज के दुकान में सोने का पूरा स्टॉक रखा हुआ था। संचालक राजेश के अनुसार दुकान से लुटेरे करीब 8 किलो से अधिक सोना लूट ले गए हैं। आशंका है कि लुटेरों ने पहले ही दुकान की रेकी की थी। उन्होंने ऐसे समय को लूट के लिए तय किया था, जब दुकान में ग्राहकों की संख्या सबसे कम रहती है।

बलरामपुर पुलिस दुकान सहित आसपास के CCTV कैमरों के फुटेज खंगाल रही है, ताकि लुटेरों के आने एवं भागने के रास्ते की जानकारी मिल सके। बलरामपुर एसपी राजेश अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारी भी रामानुजगंज पहुंच गए हैं।

You missed

error: Content is protected !!