रायपुर। शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे के नाम पर राजधानी के मोवा इलाके के डॉक्टर से करोड़ो रूपए ठगने वाले दूसरे युवक को भी रेंज साइबर पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथी शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

अशोका रतन कॉलोनी, पंडरी निवासी प्रोफेसर डॉ.डी. सुनील देवांगन (48) ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम से उनसे 2.92 करोड़ रुपए की ठगी की गई है। मोवा, पंडरी पुलिस ने इस मामले में धारा 420,34 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर पड़ताल शुरू की। मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अपराध की विवेचना रेंज साइबर थाना, रेंज रायपुर को सौंपी गई थी।

खातों से मिला ठगों का सुराग

साइबर सेल ने डॉ सुनील को मिले नंबर और आरोपियों के बैंक खातों एवं मोबाइल नंबरों की जानकारी हासिल की। राजस्थान निवासी अवधेश नागर ने पता बदल बदल कर विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाए और अपने अन्य साथी की सहायता से उन खातों में डॉ.सुनील से रकम जमा करवाए थे।

इन बैंक खातों में अलग अलग राज्यों के 30 से अधिक पुलिस थाना एवं साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज है। अवधेश नागर पिता कंवर लाल नगर 24 वर्ष पता 75 धोबी बस्ती मियादा,तहसील खानपुर झालावाड़ राजस्थान से गिरफ्तार कर लाया और आज न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। इससे पहले शनिवार को भी सेल ने साउथ दिल्ली से अंकित सिंह को गिरफ्तार किया था।

You missed

error: Content is protected !!