कांकेर। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन पखांजुर के परलकोट में खेत पर युवक का रक्त रंजित शव पुलिस ने बरामद किया था। पुलिस के मुताबिक हत्या की वारदात में धारदार हथियार का इस्तेमाल किए जाने की बात सामने आई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। इस दौरान ये खुलासा हुआ कि हत्या की वारदात को युवक के माता पिता ने ही अंजाम दिया। दरअसल पूरा परिवार मृतक युवक की आदतों की वजह से परेशान था। युवक नशे के चक्कर में चोरी की वारदातें किया करता था। इससे परिवार के लोगों की काफी बदनामी हो रही थी।

नशे का शौक पूरा करने बना चोर

पुलिस ने बताया कि ”मृतक युवक नशे का शौक पूरा करने के लिए चोरी की वारदातों में शामिल रहता था। परिवार वालों को जब बेटे की इस हरकत का पता चला तो उसे समझाने की भई कोशिश की गई। परिवार के लोगों के समझाने पर युवक अक्सर भड़क जाता और माता पिता के साथ ही मारपीट की कोशिश करता। युवक को नशे के लिए अक्सर दूसरों की बाइक और मोबाइल भी चुराकर घर ले आता था। ”

बेटे को सुधरने की माता पिता की कोशिश बेकार गई

मृतक बेटे को सुधारने के लिए माता पिता ने उसे काम के लिए नागपुर भी भेजा, लेकिन वहां से भी वो काम छोड़कर वापस घर आ गया। घटना वाले दिन 14 अगस्त की रात को बेटे ने माता पिता से फिर झगड़ा किया। विवाद बढ़ने के बाद माता पिता भी गुस्से में आ गए. आरोप है कि दोनों ने मिलकर बेटे को मौत के घाट उतार दिया। दंपत्ति की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या के इस्तेमाल में लाई गई टंगिया बरामद कर ली है।

एडिशनल एसपी प्रशांत शुक्ला ने बताया कि 20 साल के युवक का शव परलकोट से मिला। पखांजूर पुलिस इसकी जांच में लगी थी। जांच के दौरान ये पता चला कि मृतक युवक के माता पिता बेटे की हरकतों से काफी परेशान थे। मृतक नशे का शौक पूरा करने के लिए चोरियां किया करता था। परिवार के लोगों की इससे काफी बदनामी हो रही थी। दिन भर गली मोहल्लों में भी आवारागर्दी किया करता था। परिवार लोग उसकी इन हरकतों से काफी नाराज थे। हत्या वाले दिन भी माता पिता और बेटे के बीच विवाद हुआ। कई बार वो पिता पर भी हाथ उठा दिया करता था।

You missed

error: Content is protected !!