रायपुर। राजधानी रायपुर में एक स्कूली छात्र के ऊपर एसिड अटैक के मामले में पुलिस हमलावरों को ढूंढने में मशक्कत करती रही और इधर यह कहानी झूठी निकली। दरअसल डीडी नगर थाना में यह मामला दर्ज कराया गया था, कि 17 अगस्त की शाम को दो लड़कों पर एसिड फेंका गया था, हालांकि पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि गैस चुल्हा से लड़के का चेहरा झुलस गया था। इस घटना को छुपाने और मां-पिता की डांट से बचने के लिए दोनों बच्चों ने एसिड अटैक की कहानी गढ़ ली थी।

नशेड़ियों द्वारा हमले की बनाई कहानी

पुलिस थाने में की गई शिकायत में यह बताया गया था कि दोनों शिवम एजुकेश्नल एकेडमी स्कूल के पास सत्यम विहार पहुंचे थे, तभी चंगोराभाठा तरफ सामने से आ रही मोटर सायकल से दो अज्ञात लड़के आये और नशे के लिए रूपये मांगने लगे। नहीं देने पर मोटर सायकल में पीछे बैठे लड़के ने कोई ज्वलनशील पदार्थ इनके बड़े बेटे के चेहरे पर फेंक दिया जिससे उसका मस्तक एवं दोनों आंख के नीचे झुलस गया है और दर्द हो रहा है। इस बालक को परिजनों ने तत्काल aiims में भर्ती कराया और पुलिस को घटना की सूचना दी।

शक होने पर की पूछताछ, फिर…

इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के सदस्यों ने प्रार्थी के छोटे बेटे से अलग से पूछताछ की गई तब उसने बताया कि दिनांक 17.08.24 को दोनों भाई स्कुल की छुट्टी होने पर दोपहर 12.30 बजे घर आये तथा घर में उनके मम्मी-पापा नहीं थे। इसी दौरान बड़ा भाई खाना गरम करने हेतु गैस लाईटर से गैस जला रहा था तभी गैस चूल्हा भभक गया जिससे उसका चेहरा जल गया। ऐसे में अपने मम्मी-पापा की डांट के डर से झूठी कहानी बनाते हुए वह उसे भी अपने साथ शामिल कर लिया, जब उसकी मम्मी जब घर पर आयी तो दोनों भाईयों के द्वारा अपनी मम्मी को झूठी कहानी बताते हुए अज्ञात लड़के द्वारा उसके बड़े पुत्र के चेहरे पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकना बताया गया।

पुलिस की अपील और हिदायत

इस मामले की जानकारी देते हुए रायपुर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि किसी भी घटना की सत्यता जाने एवं परखें बिना थाना में झूठी रिपोर्ट दर्ज ना करावें अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।

You missed

error: Content is protected !!