बिलासपुर। जिले के सिरगिट्टी क्षेत्र में स्थित काली मंदिर के पुजारी के घर फर्जी क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा। पुजारी का परिवार इन्हें असली क्राइम ब्रांच समझता रहा, और इस दौरान टीम के लोगों ने घर पर रखी एक पेटी को अपने साथ ले गए। बाद में पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक कृष्ण कुमार मिश्र काली मंदिर में सेवक के रूप में काम करते हैं, साथ ही पूजा पाठ से जुड़े कार्यों के लिए वे अन्य गांव में भी जाते हैं। इस दौरान वे अपने काम के सिलसिले में 11 अगस्त को राजनांदगांव के पास मोहला के मुंदेला गांव गए हुए थे, इस दौरान 13 अगस्त को उन्हे घर से फोन पर जानकारी मिली कि कुछ लोग क्राइम ब्रांच के नाम पर घुस गए और घर में किसी परिचित विद्या प्रकाश पाण्डेय की रखी पेटी को लेकर चले गए। पुजारी का कहना है कि 2 महिला और 4 पुरुषों ने मिलकर घर पर मौजूद उनकी पत्नी, भाभी और परिजनों को पकड़ कर सामने रखी पेटी को तोड़ा और उसके बाद दो लोग पेटी को उठाकर ले गए।

पेटी में बड़ी रकम होने की नहीं थी जानकारी

इधर उक्त घटना की सूचना उन्होंने अपने परिचित विद्या प्रकाश पाण्डेय को दी तब उन्होंने बताया कि पेटी में उनके जमीन को बेचने पर मिले 1 करोड़ 30 लाख रुपए रखे थे। यह जानकारी मिलने के बाद पुजारी ने इस घटना की शिकायत करते हुए पुलिस को बताया कि सकरी गांव के निवासी परिचित विद्या प्रकाश पांडेय ने उनके घर में पेटी रखवाई थी और कहा था कि इस पेटी में कुछ जरूरी सामान है, कुछ दिन में आकर वापिस ले जाउंगा। पर उन्होंने पुजारी को इस बात की कोई जानकारी पूर्व में नहीं दी थी कि उसमें इतनी बड़ी रकम है, अब घटना होने के बाद इसका खुलासा हुआ है।

चोरी की FIR हुई दर्ज

एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि इस मामले में चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया है। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जिसमें जिसमें एक चौपहिया नजर आ रहा है। इसी के आधार पर मामले में जांच की जा रही है।

You missed

error: Content is protected !!