बीजापुर। छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व तेलंगाना में 35 से अधिक आपराधिक मामले में शामिल रहे दुर्दांत नक्सली लीडर विकास को बीजापुर की फरसेगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया। पकड़े गये नक्सली लीडर पर महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ पुलिस ने 24 लाख रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। पुलिस ने उसके कब्जे से 80 हजार रुपये नगद, नोटबुक, नक्सली वर्दी व दवाइयां बरामद की है।

बीजापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत गुरुवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। महाराष्ट्र गढ़चिरौली अहेरी दलम के दुर्दांत नक्सली लीडर डीव्हीसीएम विकास उर्फ सैनु मुंशी जेट्टी निवासी पीडि़माला थाना कोटी जिला गढ़चिरौली महाराष्ट्र को बीजापुर की फरसेगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़ा गया नक्सली लीडर महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना के 35 से अधिक नक्सली वारदातों में सक्रिय रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने 16 लाख व छत्तीसगढ़ सरकार ने 8 लाख रुपये का उस पर ईनाम घोषित कर रखा था।

पुलिस के मुताबिक डीव्हीसीएम विकास की तबीयत ज्यादा खराब होने से उसे 6 से 7 लोगों द्वारा लादकर जंगल के रास्ते भटपल्ली लाया जा रहा था। जहां से उसे चार पहिया वाहन से जगदलपुर स्थित किसी निजी अस्पताल ले जाने की तैयारी थी। परंतु पुलिस को मिली के आधार पर वरिष्ठ अधिकारी के हमराह फरसेगढ़ थाना, छसबल 13 ई वाहिनी की संयुक्त टीम रवाना की गई थी, जो ग्राम भटपल्ली के जंगल मे नाला के पास एक पगडंडी रास्ते मे कुछ व्यक्ति आते दिखने पर तस्दीक करने उन्हें रुकने के लिए आवाज दी गई। परंतु आवाज सुनते ही एक बीमार व्यक्ति को छोड़कर वहां से सभी भाग गये।

बीमार व्यक्ति गंभीर हालत में होने से उसका यथोचित इलाज कराया गया। पूछताछ करने पर वह माओवादी लीडर डीव्हीसीएम विकास उर्फ सैनु मुंशी जेट्टी के रूप में होना पाया गया। पकड़े गए नक्सली लीडर पर वैधानिक कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर विशेष न्यायाधीश एनआईए कोर्ट दंतेवाड़ा के समक्ष पेश किया गया हैं।

You missed

error: Content is protected !!