बिलासपुर। कलेक्टर अवनीश शरण ने शहर से होकर गुजरने वाले गोेकने नाला का संपूर्ण रूप से सीमांकन करने को कहा है। नाले की सीमा पर कई जगह अतिक्रमण की शिकायत आई थी। जिसके चलते उन्होंने मौके का अवलोकन किया और 6 बुलडोजर लगवाकर यहां बनाई गई दीवारों को तुड़वा दिया।

कलेक्टर ने कहा है कि सीमांकन के बाद नाले को पक्का बनाया जाएगा और किनारे नया सड़क विकसित जाएगा ताकि लोगों के आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध हो सके। नगर निगम आयुक्त अमित कुमार भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ऊंची दीवार के चलते नहीं हुआ नाले का दीदार

कलेक्टर नेघुरू में मौके पर पहुंचकर नाले के मार्ग का अवलोकन करने का प्रयास किया मगर बेज़ा कब्जाधारियों द्वारा अतिक्रमण कर ऊंची दीवार खड़ी कर दिए जाने के कारण वे नाले तक नहीं पहुंच पाए। कलेक्टर ने नाले की जमीन पर खड़ी दीवार और निर्मित सड़कों को जमींदोज करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान तिफरा हाई टेक बस स्टैंड के रेनोवेशन कार्य का भी जायज़ा लिया।

नाले पर हुआ है अवैध कब्ज़ा

गौरतलब है कि घुरू में एमजीएम स्कूल के समीप कुछ लोगों द्वारा नाले पर अवैध कब्जा किया गया है। अतिक्रमण करके उनके द्वारा प्राकृतिक नाले की दिशा ही बदल दी गई है। कलेक्टर निगम और राजस्व अफसरों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने नक्शा, खसरा से नाले की सीमा का मिलान किया। कई लोगों द्वारा अवैध कब्जे की प्रारंभिक जानकारी सामने आई है। जिसके बाद उन्होंने सभी अवैध संरचनाओं को नेस्तनाबूद करने के निर्देश दिए।

अवैध निर्माण पर तत्काल चला बुलडोजर

कलेक्टर के निर्देश के तत्काल बाद अवैध कब्जा के विरुद्ध कार्रवाई शुरू हो गई। 6 जेसीबी मशीनों ने काम शुरू कर दिया। एक डेढ़ घंटे में दीवार ढहा दिए गए। यहां अवैध तरीके से बनाई गईं सड़कें भी उखाड़ दी गई। साथ ही मलबा का परिवहन भी किया गया । तहसीलदार अश्विनी कंवर के नेतृत्व में तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। नगर निगम का तोड़ू दस्ता और राजस्व और पुलिस बल भी उपस्थित थे।

बस स्टैंड के रिनोवेशन कार्य का लिया जायज़ा

कलेक्टर ने घुरू के बाद तीफरा स्थित हाईटेक बस स्टैंड के रिनोवेशन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने जहां बसें खड़ी होती हैं, वहां कीचड़ होने की समस्या को दूर करने के लिए सीसी रोड बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रेन बसेरा निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने को कहा । गौरतलब है कि नया बस स्टैंड में 120 क्षमता के दो रेन बसेरा बनाए जा रहे हैं । निर्माण कार्य लगभग पूर्णता की ओर है। इससे कम आय समूह के यात्रियों को ठहरने की सुविधा रहेगी।

You missed

error: Content is protected !!