कोलकाता। आरजी कर कॉलेज टैक्स मामले की जांच के लिए सीबीआई की जांच टीम दिल्ली से कोलकाता पहुंच गई है. सीबीआई ने कोलकाता पुल‍िस से संजय रॉय की कस्‍टडी ले ली है ज‍िसे डॉक्‍टर के रेप और मर्डर केस में ग‍िरफ्तार क‍िया गया था. सीबीआई के साथ मेडिकल टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञ भी हैं.

सीबीबीआई ने संयय रॉय को अरेस्‍ट करने के बाद सबसे पहले उसे अस्पताल ले गई. यहां सीबीआई की टीम उसे क्राइम सीन पर लेकर गई. इतना ही नहीं सीबीआई अधिकार‍ियों ने कोलकाता पुलिस ने एसआईटी के सदस्यों के साथ भी बैठक की और यह जाना की मामले की जांच कहां तक पहुंची है.

1.संजय रॉय डॉक्‍टर के रेप और हत्या का मकसद जानेगी.

2. ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप हुआ था या फिर गैंगरेप, क्‍या मह‍िला डॉक्‍टर के रेप और मर्डर के समय घटनास्थल पर अकेले संजय रॉय ही था या कोई और भी था?

3.सीबीआई की टीम घटनास्थल का दौरा करेगी.

4.सीबीआई पीड़ित परिवार का बयान लेगी.

5- पुलिस को मिली पहली कॉल से लेकर पूरे क्राइम सीक्वेंस को एस्टेब्लिश करेगी.

6- आरजी कर मेड‍िकल कॉलेज के असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट का बयान दर्ज भी करेगी.

7- क्‍योंक‍ि मृतका के परिवार का आरोप था कि असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट ने ही उन्हें कॉल कर सुसाइड की जानकारी देकर मौके पर बुलाया.

8- सीबीआई का फोकस मृतका के चार दोस्तों पर भी रहेगा ज‍िनके साथ पीड़िता ने डिनर किया था, इन्होंने ही उसे आखिरी बार देखा और मिले थे.

9- सीबीआई उस डिलीवरी बॉय से भी पूछताछ करेगी ज‍िसने पीड़िता को डिनर सर्व किया था.

10- क्या वारदात के बाद सबूत मिटाए गए और कैसे?

11- हत्या को पहले आत्महत्या क्यों बताया गया, इसमे कौन कौन शामिल है और आखिर क्या छुपाया जाना था?

12- क्या वारदात में किसी भी तरह से कॉलेज प्रशासन की भूमिका है?

13- वारदात के बाद पुलिस को जानकारी काफी देर बाद क्यों दी गई?

14- आरोपी का इतिहास खंगालेगी सीबीआई

15- आरोपी की मनोस्थिति का अध्ययन करेगी

16- उसका पुराना कंडक्ट खंगाला जाएगा

17- आरोपी के परिवार के तमाम सदस्यों से बात करेगी सीबीआई

18- जरूरत के हिसाब से आरोपी के साइंटिफिक टेस्ट भी करवा सकती है सीबीआई

सीबीआई इस बात की जांच करेगी कि क्या गिरफ्तार संजय रॉय पिछले एक महीने से डॉक्टर का पीछा कर रहा था? क्या कोई फुटेज है, जहां संजय पीछा कर रहा है? क्‍या डॉक्‍टर का रेप और मर्डर पूर्व नियोजित था? हत्या की साजिश कैसे रची? संजय रॉय ने एसआईटी पुल‍िस को द‍िए बयान में कहा क‍ि वह पहले कभी सेमिनार हॉल में नहीं आया था यह जानकारी सच है या नहीं, इसकी जांच सीबीआई करेगी.

शव देखकर परिजनों ने जताया शक

परिवार वालों का कहना है कि उन्हें तीन घंटे तक अस्पताल के बाहर इंतजार कराया गया। इसके बाद उन्हें डॉक्टर का शव दिखाया गया। परिवार वालों ने बताया कि जब उन्होंने डॉक्टर के शव को देखा तो उनके पैर 90 डिग्री के एंगल पर फैले हुए थे। परिवार के एक रिश्तेदार ने बताया, ‘ऐसा तब तक नहीं हो सकता जब तक कि पेल्विक गर्डल टूट न जाए। इसका मतलब है कि उसे बुरी तरह से नोचा गया था। इतना ही नहीं, उसके शरीर पर कोई कपड़ा भी नहीं था।’ परिवार ने यह भी संदेह जताया है कि यह काम किसी एक व्यक्ति का नहीं हो सकता है।

उठ रहे और भी सवाल

अब सवाल है कि क्या सच में संजय रॉय ने अकेले इस वारदात को अंजाम दिया या फिर कोई राजदार भी है? सीबीआई इस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश जरूर करेगी। साथ ही सीबीआई की टीम परिवार के इन सवालों का भी जवाब तलाशेगी कि आखिर वारदात वाली रात असल में क्या हुआ था। सोशल मीडिया पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें क्राइम सीन पर तोड़फोड़ दिख रही है। अब सवाल है कि आखिर क्राइम सीन पर तोड़फोड़ की खबर कितनी सच है? क्या कोलकाता मर्डर रेप केस में एक से अधिक आरोपी हैं? आखिर सीबीआई की टीम के पहुंचने से पहले ही इस वीडियो को लीक किसने किया?

You missed

error: Content is protected !!