– COP OF THE MONTH में कई पुलिस कर्मियों को किया पुरस्कृत
– बीते माह महिला टीआई और 3 पुलिस कर्मी किये गए सस्पेंड

रायपुर। SSP संतोष सिंह हर माह श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को COP OF THE MONTH पुरस्कार से नवाजते हैं। इसके साथ ही अनुशासनहीनता करने वाले स्टाफ को दंड भी दे रहे हैं।

COP OF THE MONTH के तहत चयनित जवानों से पहले जिक्र सजा पाने वाले कर्मियों की। रायपुर पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि यातायात पुलिस के आरक्षक ललित साहू यातायात की ड्यूटी अवंति विहार अंडर ब्रीज पर मार्ग व्यवस्था हेतु लगाई गई थी, ड्यूटी के दौरान बिना नंबर की टीव्हीएस मोटर सायकल चालक (शिकायतकर्ता) प्रदीप मिश्रा को रोककर उसके विरूद्ध मोटरयान अधिनियम के तहत बिना कार्यवाही किये उससे अपनी पत्नी के फोन पे अकाऊंट में रिश्वत की रकम ली गई। इस कृत्य के लिए ललित साहू को ‘‘देय वेतनमान” में से एक वेतनवृद्धि के बराबर की राशि की कटौती का दण्ड दिया गया।

महिला टीआई को ACB ने किया था ट्रैप

जुलाई के महीने में ही महिला थाने की टीआई वेदवती दरियो को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था। उधर आरक्षक मुकेश बंजारे एवं नवीउद्दीन खान को यातायात व्यवस्था के दौरान बिना वरिष्ठ अधिकारी के संज्ञान के वाहन चालकों को रोककर चालानी कार्यवाही करते हुए पाया गया। इन सभी को निलंबित किया गया। इसी तरह रक्षित केन्द्र रायपुर से मुल्जिम पेशी कराने के लिए जहांगीर खान की ड्यूटी लगायी गयी थी। मुल्जिम पेशी ड्यूटी के दौरान बंदी शहजाद हुसैन पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। जहांगीर खान का उक्त कृत्य कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही एवं संदिग्ध आचरण को प्रदर्शित करना पाये जाने पर उसे भी निलंबित किया गया।

ये हैं जुलाई माह के COP OF THE MONTH

रायपुर पुलिस द्वारा COP OF THE MONTH के तहत माह जुलाई में उप निरी.शशि पैकरा थाना टिकरापारा रायपुर के द्वारा पुरानी बस्ती अनुभाग के थानों में महिला संबंधी शिकायतों/घटित अपराध में त्वरित जांच/विवेचना कार्यवाही करने के प्रशंसनीय कार्य हेतु, आरक्षक (यातायात) सुनील कुमार एवं शशि ध्रुव के द्वारा कानून-व्यवस्था एवं व्हीआईपी ड्यूटी के दौरान सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने में उत्कृष्ट कार्य हेतु, आरक्षक विजय चतुर्वेदानी, थाना राखी के द्वारा क्षेत्र में हुई लूट, चोरी, नकबजनी, मारपीट के कुल 12 अपराध व 03 बार प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के आरोपी को निगरानी सूची में लाये जाने में सराहनीय कार्य हेतु, प्रधान आरक्षक सचिन पाण्डेय एवं आरक्षक सबरूद्दीन खान, थाना खम्हारडीह द्वारा दो-पहिया वाहन चोरी के 06 आरोपियों को गिरफ्तार करने व 22 नग दो-पहिया वाहन बरामदगी में उत्कृष्ट कार्य हेतु, ASI मंगेश्वर सिंह, एसीसीयू के द्वारा थाना पुरानी बस्ती क्षेत्रांतर्गत मिले अज्ञात शव की शिनाख्त कर पूरे घटना में शामिल मृतक की पत्नि एवं अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण योगदान हेतु, प्रधान आरक्षक अनुप मिश्रा, एसीसीयू के द्वारा तेलीबांधा गोलीकाण्ड के प्रकरण में तत्काल साक्ष्यों का संग्रहण कर आरोपियों की पहचान व गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण योगदान हेतु, आरक्षक टेक सिंह मोहले, एसीसीयू के द्वारा फेसबुक, इंस्टग्राम सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफामों में प्राप्त अपराध/शिकायतों का त्वरित निराकरण में महत्वपूर्ण योगदान हेतु, आरक्षक ओंकार सिन्हा एसीसीयू के द्वारा बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित टीप लाईन के प्रकरणों में प्राप्त शिकायतों का निकाल कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही में अहम भूमिका निभाने हेतु, ASI मीना यादव ,रक्षा टीम के द्वारा स्कूल-कॉलेज व भीड़भाड़ वाली जगहों में अनावश्यक उपस्थित असामाजित तत्वों पर कार्यवाही करने व नशे के विरूद्ध जागरूकता कार्यक्रम करने के प्रशंसनीय कार्य हेतु एवं आरक्षक नंदलाल दीवान, कार्यालय सीएसपी, नवा रायपुर के द्वारा सौंपे गये कार्यालयीन कार्यो को अनुशासित होकर बेहद कुशलतापूर्व, समययावधि में करने के उत्कृष्ट कार्य किये जाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर), उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारियों/कर्मचारियों की उपस्थिति में प्रसस्ति पत्र दिया जाकर पुरस्कृत किया गया।

बता दें कि हर महीने दिए जाने वाले इस पुरस्कार के साथ ही इन सभी कर्मियों की तस्वीर सभी थानों में चस्पा की जाती है ताकि अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी इससे प्रेरित होकर उत्कृष्ट कार्य करें और कानून व्यवस्था लागू करने में अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाएं।

You missed

error: Content is protected !!