बालोद। ग्राम भेड़ी स्थित आंगनबाड़ी से मंगलवार दोपहर से लापता तीन साल के नैतिक सिन्हा का शव आज सुबह गांव से 3 किमी दूर नाले में मिला। 20 घंटे बाद शव बरामद होने जाने के मामले में जिला महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। लापरवाही बरतने वाली आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम गठित की है, जो पूरे मामले की जांच कर 3 दिन के भीतर प्रशासन को जांच रिपोर्ट सौंपेगा।

बताया जा रहा है कि 3 वर्षीय नैतिक सिन्हा पिता वासुदेव सिन्हा आंगनबाड़ी गया हुआ था। इस दौरान वह लापता हो गया. घटना की सूचना मिलते ही डौंडीलोहारा टीआई लक्ष्मी जयसवाल और पुलिस की टीम मासूम बालक को ढूंढने में लगी थी। 20 घंटे बाद 3 साल के मासूम बच्चे का शव गांव से 3 किलोमीटर दूर खेत में मिला। इस घटना के बाद परिजनो का रो-रो कर हुरा बुरा हाल है।

नैतिक सिन्हा की इस तरह लापता हो जाने अथवा नाली में बह जाने के कारणों की जांच के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी डौण्डीलोहारा की अध्यक्षता में जांच समिति गठित किया गया है, जिसमें सदस्य के तौर पर डौण्डीलोहारा अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस), बालोद जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी, सचिव और ग्राम पंचायत भेड़ी को नियुक्त किया गया है. उक्त समिति जांच प्रतिवेदन तीन दिन के भीतर प्रस्तुत करेगी।

You missed

error: Content is protected !!