पटना। बिहार से एक दिल दहलाने वाली एक घटना सामने आई है। यहां सुपौल जिले में एक निजी स्कूल में नर्सरी के छात्र ने अपने सीनियर पर गोली चला दी है। जिस बच्चे को गोली लगी है वह क्लास थ्री का स्टूडेंट बताया जा रहा है। यह वारदात त्रिवेणीगंज नगर परिषद वार्ड 16 में स्थित सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल की है। घायल छात्र की पहचान मो.आसीफ(12) के रूप में हुई है।

बैग में पिस्तौल लेकर पहुंचा

मिली जानकारी के अनुसार, त्रिवेणीगंज के लालपट्टी स्थित सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ रहे 5 वर्षीय छात्र एकलव्य कुमार अपने बैग में हथियार लेकर स्कूल पहुंचा और प्रार्थना से पहले तीसरी क्लास के 10 वर्षीय छात्र आसिफ पर गोली चला दी। गोली आसिफ के बाएं हाथ में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसके बाद उसे त्रिवेणीगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल चल रहा है।

आरोपी छात्र को लेकर फरार हुआ पिता

वहीं, इस घटना के बाद स्कूल प्रशासन के तरफ से दोनों बच्चों के परिजनों को स्कूल बुलाया गया था। इसी दौरान आरोपी छात्र एकलव्य भी स्कूल प्रिसिंपल के चैंबर में था। जहां उसके पिता भी मुकेश यादव भी थे। घटना को लेकर बातचीत हो रही थी कि मुकेश यादव हथियार सहित अपने बच्चे को लेकर फरार हो गया। हालांकि, घायल बच्चे के परिजन ने इस दौरान हथियार का मैगजीन उससे छीन लिया।

गुस्साए परिजनों ने जमकर की तोड़फोड़

उधर,घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की है। वही त्रिवेणीगंज पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। फिलहाल आरोपी बच्चा और उसके परिजन फरार बताये जाते है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और स्कूल प्रशासन से भी पूछताछ की जा रही है कि आखिरकार इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हो गई। यह घटना सभी के लिए एक चौंकाने वाली और गंभीर चिंता का विषय बन गई है। इस घटना के बाद स्कूलों में सुरक्षा और छात्रों की बैग की जांच की आवश्यकता पर जोर दिया जा रहा है। माता-पिता और अभिभावकों में भी इस घटना को लेकर गहरी चिंता है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में स्कूल डायरेक्टर संतोष कुमार झा को थाने में लाकर पूछताछ कर रही है।

You missed

error: Content is protected !!