बलौदाबाजार। विधायक देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार पुलिस ने तीसरा नोटिस भेजा है। बलौदाबाजार में हुई हिंसा के मामले में उन्हें फिर से नोटिस दिया गया। उनके ऊपर बलौदा बाजार हिंसा मामले में भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। यह नोटिस उनके कार्यालय के बाहर चस्पा किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, पहले दी गई नोटिस में विधायक देवेंद्र यादव शामिल नहीं हुए थे। दरअसल विधायक देवेंद्र यादव ने हाई कोर्ट में पिटिशन दायर किया है। विधायक ने कहा था कि हाई कोर्ट के फैसले का इंतजार करूंगा, उसके बाद जो भी निर्देश आयेगा, उसका पालन किया जायेगा। हालांकि कल गुरुवार 18 जुलाई को उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम, बलौदाबाजार में उपस्थित होने के लिए फिर से नोटिस जारी किया गया है।

इस हिंसा और आगजनी की घटना से पहले हुए जनसभा में भिलाई के विधायक और कांग्रेस के नेता देवेंद्र यादव भी शामिल हुए थे। लिहाजा पुलिस ने उन्हें भी इस संबंध में पूछताछ के लिए तीसरी बार नोटिस जारी किया हैं। एमएलए देवेंद्र यादव ने पहली नोटिस के बाद डीजी से भेंट की थी और जांच में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया था।

बताया जा रहा है कि 10 जून को विधायक देवेंद्र यादव प्रदर्शन में कुछ देर के लिए पहुंचे थे। पुलिस ने बलौदाबाजार में हुई हिंसक झड़प और आगजनी मामले में हाल ही में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में 172 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है।

You missed

error: Content is protected !!