कोरबा। दो दिनों पूर्व एसईसीएल कुसमुंडा के महाप्रबंधक राजीव सिंह ने एक कार्यालय आदेश जारी किया है। इसमें पिछले दिनों खदान में हुए हादसे में एक अधिकारी की मौत की जांच रिपोर्ट के तथ्यों को रखते हुए सभी अधिकारियों-कर्मियों को घटना को लेकर ताकीद की है। देखें कार्यालय आदेश में क्या लिखा गया है :

“दिनांक 27.07.2024 को कुसमुंडा ओसीएम में एक दुर्घटना घटी, जिसके परिणामस्वरूप एक कार्यपालक श्री जितेन्द्र नागरकर, सहायक प्रबंधक (खनन) की मृत्यु हो गई। दुर्घटना की जांच में पता चला कि भारी बारिश के समय कार्यपालक मोबाइल पर गेम खेल रहा था। गुमटी में मौजूद लोगों ने उसे बार-बार स्थिति के भयावह होने की चेतावनी दी, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया और गेम खेलना जारी रखा, जिसके परिणामस्वरूप खतरनाक घटना घटी और मृत्यु हो गई।

जांच से प्राप्त निष्कर्षों और तथ्यों के मद्देनजर, फील्ड, वर्कशॉप और कार्यालयों में काम करने वाले सभी कार्यपालकों, पर्यवेक्षकों और कर्मचारियों को निर्देशित किया जाता है कि वे कार्यस्थल पर मोबाइल पर गेम खेलने से बचें और अपने काम के प्रति सजग और गंभीर रहें। मोबाइल पर गेम खेलने के संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा और दोषी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए।

इस पात्र के जरिये SECL प्रबंधन ने यह भी जाता दिया है कि अधिकारी नागरकर अपनी मौत के खुद ही जिम्मेदार हैं। ड्यूटी के दौरान अगर असावधानी बरती तो कभी भी हादसा हो सकता है।

You missed

error: Content is protected !!