सक्ती। अखबारों में विज्ञापन के जरिये ऑफलाइन और ऑनलाइन जॉब दिलाने का झांसा देकर कई राज्यों में बेरोजगार युवकों से ठगी करने के एक आरोपी दीपू कुमार को पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार किया है। उसके पास से 1.02 लाख रुपये के अलावा एक रजिस्टर मिला है जिसमें अलग-अलग राज्यों के 1125 लोगों के नंबर हैं। 9 मोबाइल फोन और 2 चेकबुक भी आरोपी से जब्त किए गए हैं। इस धोखाधड़ी में कई लोग शामिल हैं, जो छापामारी के दौरान फरार हो गए।

ये था मामला

बाराद्वार थाने में योगेश राठौर ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक अखबार में उसने फुल टाइम और पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन देखा था। इसमें नौकरी के लिए एक नंबर दिया गया था। फोन से बात करने पर उसने व्हाट्सएप में अपना डॉक्यूमेंट भेजा था। आरोपी दीपू कुमार ने 10 बार अलग अलग कामों के लिए ऑनलाइन के माध्यम से पैसे मांगे। वह योगेश राठौर को अलग अलग नंबर से फोन कर पैसे भेजने के लिए दबाव बना रहा था।

खातों में करोड़ों का ट्रांजेक्शन

इस मामले की शिकायत के बाद साइबर टीम की मदद से पुलिस की टीम झारखंड भेजी गई। आरोपी दीपू कुमार को रांची के नवादा, फतेहपुर से हिरासत में लिया गया। ठगी में शामिल उसके अन्य साथी मौके से भाग निकले। आरोपी दीपू कुमार के पास मिले रजिस्टर में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के 1125 फोन नंबर और करोड़ों रुपयों के ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली है। आरोपी की संपत्ति की जांच बाकी है।

You missed

error: Content is protected !!