नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में 9 महिलाओं समेत 20 जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने 400 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

सरकारी योजनाओं ले लोन देने के बहाने ठगी

दिल्ली पुलिस ने लाडो सराय इलाके में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। सरकारी योजनाओं के नाम पर ऋण मुहैया कराने के बहाने लोगों को ठगा जाता था। पुलिस ने 9 महिलाओं सहित 20 जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

ठगी में इस्तेमाल 32 मोबाइल फोन, 48 फर्जी सिम कार्ड, चार लैपटॉप और 23 बैंक खाते जब्त किए गए हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने कहा, ‘अनुमान है कि 400 से अधिक पीड़ित कॉल सेंटर की धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं।”

लाखों की ठगी का हुआ खुलासा

गिरोह के जरिये अब तक कुल 40 लाख रुपये की ठगी का पता चला है। पुलिस पहले ही देश भर में 50 से अधिक पीड़ितों की पहचान कर चुकी है। अन्य लोगों की शिनाख्त होना बाकी है। डीसीपी ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली के लाडो सराय इलाके से फर्जी कॉल सेंटर संचालित हो रहा था। आरोपी कॉल सेंटर से लोगों को फोन पर सरकारी योजनाओं की जानकारी देते थे।

लोगों को इस तरह लेते थे झांसे में

झांसे में आये लोगों से योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी की जाती थी। डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को नौ महिला टेली-कॉलर्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये 11 अन्य टेली-कॉलर्स का काम कर रहे थे। डीसीपी ने बताया कि जालसाजों से ठगी में इस्तेमाल 32 मोबाइल फोन, 48 फर्जी सिम कार्ड, चार लैपटॉप और 23 बैंक खाते जब्त किए गए। पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।

You missed

error: Content is protected !!